logo-image
लोकसभा चुनाव

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, एक महीना पहले हुए थे कोरोना संक्रमित

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है. वह एक महीना पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद वह कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. 

Updated on: 25 Nov 2020, 09:16 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है. वह एक महीना पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद वह कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. अहमद पटेल के निधन की जानकारी उनके बेटे फैसल पटेल ने ट्वीट कर दी है. उनके बेटे फैसल पटेल ने लिखा- बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मेरे पिता अहमद पटेल का निधन 25 नवंबर को सुबह 3.30 बजे हो गया. करीब महीने भर पहले वह कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. सके बाद से उनकी हालत बिगड़ती गई और शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया. मैं सभी शुभचिंतकों से प्रार्धना करता हूं कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें और भीड़ न करें और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें : योगी कैबिनेट ने 'लव जिहाद' पर पास किया अध्यादेश, जल्द बनेगा कानून

अहमद पटेल तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं और 5 बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं. अगस्त 2018 में उन्हें कांग्रेस पार्टी का कोषाध्याक्ष नियुक्त किया गया था. पहली बार 1977 में 26 साल की उम्र में भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर अहमद पटेल संसद पहुंचे थे. हमेशा पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले अहमद पटेल कांग्रेस परिवार के विश्वस्त नेताओं में गिने जाते थे. वे 1993 से राज्यसभा सांसद थे. 2001 से सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार भी थे.