logo-image

कांग्रेस ने जारी की 46 लोकसभा उम्मीदवारों की चौथी सूची, PM Modi के खिलाफ मैदान में उतरेंगे ये दिग्गज नेता

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को 46 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची का ऐलान कर दिया है. इस सूची में पार्टी ने दिग्विजय सिंह, अजय राय और कार्ति पी चिदंबरम जैसे दिग्गज नेताओं का नाम शुमार किया है.

Updated on: 23 Mar 2024, 11:13 PM

नई दिल्ली :

Congress loksabha candidates fourth list: कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को 46 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची का ऐलान कर दिया है. इस सूची में पार्टी ने दिग्विजय सिंह, अजय राय और कार्ति पी चिदंबरम जैसे दिग्गज नेताओं का नाम शुमार किया है. बता दें कि, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को राजगढ़ से मैदान में उतारा गया है, जबकि अजय राय वाराणसी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम को तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

संसद के अंदर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा अपशब्द कहे गए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के निष्कासित नेता दानिश अली को उत्तर प्रदेश के अमरोहा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया है. 

वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित नेता दानिश अली को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा से मैदान में उतारा है. बता दें कि दानिश अली के साथ भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद के अंदर गाली-गलौज की थी. 

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को उत्तर प्रदेश के बारा बांकी से लोकसभा टिकट दिया गया है. तमिल नाडु से मौजूदा सांसद मनिकम टैगोर एक बार फिर विरुद्धनगर से चुनाव लड़ेंगे.