logo-image
लोकसभा चुनाव

राजनाथ सिंह के घर पर हुई स्पीकर और संसद की रणनीति पर चर्चा, बैठक में शामिल हुए कई मंत्री

इस बैठक में संसद की रणनीति और बजट सत्र की तैयारियों पर चर्चा हुई.

Updated on: 08 Jun 2019, 06:51 AM

highlights

  • केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में पहुंचे कैबिनेट मंत्री
  • राजनाथ सिंह के घर पर हुई बैठक
  • संसद की रणनीति पर हुई चर्चा

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर उनकी अध्यक्षता में संसदीय मामलों की कैबिनेट कमिटी की बैठक हुई. इस बैठक में सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद समेत विपक्ष के नेताओं के साथ संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद पटेल और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की जो चर्चा हुई उसी के बारे में बातचीत की गई इसके अलावा इस बैठक में संसद की रणनीति और बजट सत्र की तैयारियों पर चर्चा हुई. बैठक में प्रोटेम स्पीकर और स्पीकर के चुनावों पर भी चर्चा की गई. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए धर्मेंद्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी और गृह मंत्री अमित शाहभी राजनाथ सिंह के घर पहुंचे थे.

पहले नरेंद्र मोदी सरकार की 8 कैबिनेट कमेटियों में राजनाथ सिंह को केवल 2 में जगह ही जगह मिली थी जबकि गृहमंत्री अमित शाह को सभी कैबिनेट कमेटियों में जगह दी गई थी मामले के तूल पकड़ने पर केन्द्रीय रक्षामंत्री मंत्री राजनाथ सिंह का नाम संसदीय कार्यसमिति की की मंत्रिमंडलीय समिति, राजनीतिक कार्यसमिति की मंत्रिमंडलीय समिति, निवेश और विकास संबंधी मंत्रिमंडलीय समिति और रोज़गार और कौशल विकास पर मंत्रिमंडलीय समिति में शामिल किया गया.

बैठक में इन अहम समितियों के अलावा राजनाथ सिंह को निवेश और विकास की कैबिनेट कमेटी, रोजगार और कौशल विकास की कैबिनेट कमिटी में भी जगह दी गई है. मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में भी राजनाथ राजनीतिक मामलों की कैबिनेट समितियों में शामिल थे. राजनाथ सिंह अब 6 कैबिनेट कमेटियों में शामिल हैं. पीएम नरेंद्र मोदी भी इतनी ही कैबिनेट कमेटियों का हिस्सा हैं. वहीं गृहमंत्री अमित शाह सभी 8 कमेटियों में शामिल किए गए हैं.