logo-image

मायावती ने राहुल गांधी को दिखाया आईना, कांग्रेस को लेकर कही ये बड़ी बात

यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से गठबंधन का ऑफर देने पर मायावती की ओर से कोई जवाब नहीं देने के आरोप पर मायावती ने पलटवार किया है. पूरी तरह से गलत है. उन्होंने कहा कि बसपा लगातार समाज की लड़ाई लड़ रही है और आगे भी लड़ती रहेगी.

Updated on: 10 Apr 2022, 01:04 PM

highlights

  • मायावती ने राहुल गांधी के बयानों को किया खारिज
  • बोलीं, भाजपा का सामना करने में फिसड्डी है कांग्रेस
  • आरोप लगाने के बजाय अपना सुधारने की दी नसीहत

:

यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से गठबंधन का ऑफर देने पर मायावती की ओर से कोई जवाब नहीं देने के आरोप पर मायावती ने पलटवार किया है. मायावती ने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी ने जिस तरह की टिप्पणी की है, वो पूरी तरह से गलत है. उन्होंने कहा कि बसपा लगातार समाज की लड़ाई लड़ रही है और आगे भी लड़ती रहेगी. इसके साथ ही मायावती ने आरक्षण को भी नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है. मायावती ने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही हर हथकंडे अपना रही है.

राहुल गांधी पर किया बड़ा प्रहार
राहुल गांधी के आरोपों से झल्लाए मायावती ने कहा कि राहुल गांधी खुद तो अपना बिखरा घर संभाल नहीं पा रहे हैं और बसपा पर बदनाम करने की नीयत से उंगली उठा रहे हैं. बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि इससे पहले राजीव गांधी ने भी कांशी राम जी को भी सीआईए का एजेंट तक बोला था. कांग्रेस लगातार सीबीआई का डर दिखाती रही. अब भाजपा से मिलीभगत का आरोप गलत तरीके से लगाया जा रहा है. मायावती ने कहा कि राहुल गांधी पूरी तरह से निरर्थक बात कर रहे हैं.

भाजपा से लोहा लेने के मामले में फिसड्डी साबित हुई कांग्रेस
मायावती ने आरोप लगाया है कि भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस का रवैया पूरी तरह से ढुल मूल ही रहा है, जबकि भाजपा लगातार साम, दाम, दंड और भेद से कांग्रेस मुक्त भारत करने में लगी है. मायावती ने कहा कि बसपा पर कुछ बोलने से पहले कांग्रेस के लोगों को पहले पार्टी और घर को भी देख लेना चाहिए, राहुल गांधी को ये मेरी सलाह है. उन्होंने आगे कहा कि हम किसी के कहने पर अपने तरीके नहीं बदलने वाले हैं. बसपा का कार्य करने का अपना तरीका है और हम अपने तरीके से काम करते रहेंगे.

राहुल गांधी का उड़ाया मजाक
बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस की सरकार पर राज्य से भेदभाव का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार केंद्र में थी और प्रदेश में बसपा की सरकार थी, उस दौरान भी कांग्रेस की सरकार ने यूपी सरकार से भेदभाव करती रही है. वहीं, राहुल गामंदी की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल गांधी चौराहे-चौराहे बैठ जाते हैं. जबरदस्ती पीएम के गले लग जाते हैं, ये सब हमारी पार्टी का कार्य करने का तरीका नहीं हैं. 

ये कहा था राहुल गांधी ने
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को दावा किया कि केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दबाव और डर की वजह से बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ा. राहुल गांधी ने शनिवार को 'द दलित ट्रुथ' किताब की लॉन्चिंग पर दिल्ली के जवाहर भवन में कहा कि 'संस्थान के बिना संविधान' का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि संस्थान के बिना संविधान को लागू नहीं किया जा सकता. उन्होंने दावा किया कि देश के सबके सब संस्थान आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हाथों में हैं. उन्होंने मायावती का उदाहरण देते हुए कहा कि हमने मायावती को मैसेज दिया गठबंधन के लिए, हमने उनसे कहा कि आप मुख्यमंत्री बनिए, लेकिन उन्होंने बात तक नहीं की. राहुल ने कहा कि वह सीबीआई और ईडी से डरती हैं. कांशीराम ने दलितों को आवाज दी, दलितों को जगाया, लेकिन आज मायावती कहती हैं कि वह दलितों की आवाज के लिए नहीं लड़ेंगी.