logo-image

Jammu-kashmir : अनंतनाग में मुठभेड़, मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे

अनंतनाग में जवानों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, आतंकियों की हुई पहचान

Updated on: 25 Apr 2019, 12:08 PM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अब खत्म हो गई है जवानों ने इस मुठभेड़ में दोनों ही आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों की पहचान भी हो गई है इनमें से एक का नाम सफदर अमीन भट्ट है तो दूसरे का नाम बुरहान अहमद गनी है. सुरक्षाबलों ने दक्षिणी कश्मीर के अनंनतनाग जिले के बागेंदर मोहल्ले में इन आतंकियों को मार गिराया है. इनके पास से एक एके-47 और एक एसएलआर रायफल बरामद की गई है. मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ जारी है. बिजबेहरा के बागेन्दर मोहल्ले में आतंकवादियों ने अचानक से फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों के जवान भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इस एनकाउंटर में 2 आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. हालांकि, इन आतंकवादियों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है.  

पहले ही इस मुठभेड़ में दो आतंकियों के होने की आशंका जताई जा रही थी. आतंकवादी के मारे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है. इस दौरान जवानों ने मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद, हथियार और अन्य सामग्री बरामद की है. 


जम्मू-कश्मीर के डीजीपी (DGP) दिलबाग सिंह ने कहा, मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे. एक 2017 में हिजबुल मुजाहिदीन का सदस्य बना था तो दूसरा जून 2018 में. सुरक्षा बलों की ओर से सर्च आपरेशन जारी है.