logo-image
लोकसभा चुनाव

SDMC ने 'अटल जन आधार' योजना का दिया तोहफा, गरीबों को 10 रु में मिलेगा खाना

दक्षिण दिल्ली नगर निगम एसडीएमसी ने आज गरीब तबके के लोगों के लिये एक नई योजना शुरू की है।

Updated on: 26 Dec 2017, 09:02 AM

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन के अवसर पर गरीब और जरूरतमंदों के लिए तोहफे के रूप में एक योजना की शुरुआत की गई है।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम एसडीएमसी ने आज गरीब तबके के लोगों के लिये एक नई योजना शुरू की है। इस योजना के तहत उन्हें दिन में निकाय संस्था के स्टॉल से केवल 10 रुपये में खाना मिल सकेगा।

अधिकारीयों के मुताबिक गरीब और जरूरतमंदों को भर-पेट पोषक आहार उपलब्ध कराने के लिए 'अटल जन आहार योजना ' शुरू की गई है। दक्षिण दिल्ली के पांच अलग जगहों पर मौजूद एसडीएमसी के स्टॉल से यह स्कीम शुरू की गई है।

मेनू में पूरी, रोटी , राजमा-चावल , सब्जी , छोले और हलवा शामिल है। यह खाना रोजाना सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक गरीबों को मिलेगा।

और  पढ़ें: LoC पार कर सेना ने तीन पाकिस्तानी जवानों को किया ढेरः खुफिया सूत्र

दक्षिण दिल्ली की महापौर कमलजीत सहरावत ने निकाय संस्था की स्थायी समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता एवं विपक्ष के नेता रमेश मटियाला के साथ नजफगढ़ क्षेत्र के तहत मटियाला चौक से योजना की शुरुआत की।

कमलजीत ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र में किये गये एक अहम वादे को सुशासन दिवस पर पूरा किया जा रहा है।

इस दौरान सदन की नेता शिखा राय ने नयी दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी के साथ दक्षिण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्रीन पार्क में एक स्टॉल पर भोजन वितरित किया।

और  पढ़ें: गुजरात में रुपाणी की दूसरी बार होगी ताजपोशी, पीएम रहेंगे मौजूद