दावों के बावजूद सपा में घमासान जारी, अखिलेश ने खुद को बताया राष्ट्रीय अध्यक्ष, आज मुलायम कर सकते हैं बड़ा ऐलान

By   |  Updated On : January 11, 2017 10:05 AM
फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

नई दिल्ली :  

समाजवादी पार्टी में सुलह की खबरों के बीच एक बार फिर यह बात सामने आ रही है अभी भी पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अखिलेश यादव के खेमे ने मंगलवार को 3 एमएलसी उमीदवारों का नाम जारी किया। दिलचस्प बात यह है कि प्रेस नोट में अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष तो वहीं, नरेश उत्तम को प्रदेश अध्यक्ष बताया गया है।

इस बीच मुलायम सिंह बुधवार को मीडिया से सुबह करीब 10 बजे बात करेंगे। उम्मीद की जा रही है इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी में सबकुछ ठीक होने का दावा किया है। लेकिन अखिलेश गुट की ओर से सुलह पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह से मुलाकात की थी। दोनों की बैठक से क्या निकल आया है, यह अभी साफ नहीं है लेकिन सूत्रों के मुताबकि मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव को आश्वस्त किया है कि वह पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री उम्मीदवार के चेहरे हैं। वहीं वह (मुलायम) अध्यक्ष बने रहेंगे। साथ ही मुलायम ने अखिलेश यादव से आग्रह किया कि वह चुनाव आयोग में दिये गये हलफनामे को वापस लें।

कहा जा रहा है कि जल्द ही अखिलेश-रामगोपाल और मुलायम-शिवपाल गुटों के बीच सुलह का ऐलान हो सकता है।

मुलायम ने कहा था- 'पार्टी टूटने का सवाल नहीं'

इससे पहले सोमवार को मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद अखिलेश यादव ही प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। पार्टी के टूटने के सवाल पर मुलायम ने कहा, 'ऐसा होने का कोई मतलब ही नहीं है। हम सब एक है और हम जल्द ही चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे।' मुलायम ने कहा, 'पार्टी की एकता के लिए पूरा प्रयास है और पार्टी टूटने का सवाल ही नहीं है।'

बताते चलें कि सपा में सिंबल की लड़ाई चुनाव आयोग तक जा पहुंची है और दोनों गुट साइकिल पर अपना दावा जता रहे हैं। चुनाव आयोग अपना फैसला 13 जनवरी को दे सकता है जबकि 17 तारीख से चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो