गुजरात चुनाव: जावड़ेकर का राहुल पर पलटवार, कहा-'विकास पागल नहीं हुआ है, कांग्रेस पगला गई है'

  |  Reported By  :  News State Bureau  |  Updated On : November 12, 2017 11:14 AM
केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  गुजरात में तेज हुआ घमासान, प्रकाश जावड़ेकर ने किया राहुल गांधी पर पलटवार
  •  जावड़ेकर ने कहा कि 'विकास नहीं कांग्रेस पागल हो गई है'

नई दिल्ली :  

गुजरात में तेज होते चुनावी घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। गुजरात विकास के मॉडल पर लगातार सवाल उठा रहे राहुल बीजेपी के शीर्ष नेताओं के निशाने पर हैं।

राहुल के विकास पागल हो गया है के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विकास नहीं कांग्रेस पागल हो गई है।

गुजरात के अहमदाबाद में घर-घर जाकर प्रचार कर रहे जावड़ेकर ने कहा, 'विकास पागल नहीं हुआ है, कांग्रेस पगला गई है। विकास तो अपनी जगह पर है।' वहीं गुुजरात के बनासकांठा में राहुल ने कहा, 'हम सच कहते हैं, और सच यह है कि गुजरात में विकास पागल हो गया है।'

गौरतलब है कि गुजरात में राहुल गांधी के आक्रामक और तूफानी चुनावी प्रचार अभियान से निपटने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने आधे दर्जन मंत्रियों को प्रचार में उतार दिया है। इन केंद्रीय मंत्रियों को पार्टी ने घर-घर जाकर प्रचार करने के अभियान में लगाया है।

इन मंत्रियों में निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, रामविलास पासवान, पुरुषोत्तम रुपला और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री मनसुख मंडविया शामिल हैं।

और पढ़ें: केंद्र में रहते हुए कांग्रेस ने गुजरात का नहीं किया विकास:रक्षा मंत्री

इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर से प्रदेश का अपना चौथा दौरा शुरू कर चुके हैं।

मंदिर दर्शन के बाद राहुल ने शनिवार को इस इलाके के पाटीदार बहुल गांव का दौरा किया था। आरक्षण के मसले को लेकर बीजेपी से नाराज चल रहे पटेलों को राहुल गांधी अपने पाले में करने की कोशिश में लगे हुए हैं।

गुजरात में अभी तक पटेल बीजेपी का सबसे मजबूत और भरोसेमंद वोट बैंक रहे हैं। राहुल अपने पूरे दौरे के दौरान केंद्र और मोदी सरकार की नीतियों को लेकर हमलावर रहे हैं।

गुजरात चुनाव में वह जीएसटी से छोटे और मझोले कारोबारियों को हुई परेशानी के साथ नोटबंदी को मुद्दा बना रहे हैं।

राहुल लगातार कहते रहे हैं कि गुजरात के लोग नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने से नाखुश हैं, क्योंकि उन पर दोतरफा मार पड़ी है। इससे पहले वह एक चुनावी कार्यक्रम में जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' तक करार दे चुके हैं।

और पढ़ें: कांग्रेस की मांग, जीएसटी में 5 नहीं एक हो स्लैब, पेट्रोलियम और रियल एस्टेट भी आए दायरे में

RELATED TAG: Prakash Javadekar, Rahul Gandhi, Door-to-door Campaign, Gujarat Assembly Election, Ahmedabad, Bjp, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो