logo-image

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, राम मंदिर पर मोहन भागवत का बयान घृणित

ओवैसी ने कहा, 'मोहन भागवत का बयान बेहद ही आपत्तीजनक है, इससे साफ संदेश जाता है कि आरएसएस सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानता है।'

Updated on: 24 Nov 2017, 09:54 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के बायन पर पलटवार किया है।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राम मंदिर बनाने को लेकर भागवत का यह बयान घृणित है। बता दें कि भागवत ने कर्नाटक के उडुपी में चल रहे धर्म संसद के दौरान कहा था कि राम जन्म भूमि पर सिर्फ राम मंदिर ही बनाया जाना चाहिये कोई दूसरा ढांचा नहीं।

ओवैसी ने कहा, 'मोहन भागवत का बयान बेहद ही आपत्तीजनक है, इससे साफ संदेश जाता है कि आरएसएस सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानता है। यह बहुत ही नाजुक मामला है और आरएसएस इस मुद्दे पर आग से खेल रहा है।'

उन्होंने कहा, 'मैं आशा करता हूं कि सुप्रीम कोर्ट इस बयान पर संज्ञान लेगा, जिसका दावा संघ परिवार कर रहा है।'

इसे भी पढ़ेंः शिया वक्फ बोर्ड का प्रस्ताव, अयोध्या में बने मंदिर और लखनऊ में 'मस्जिद-ए-अमन'

धर्म संसद के दौरान मोहन भागवत देश भर से आए 2000 संतों और विश्व हिंदू परिषद् के नेताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर किसी तरह का संदेह नहीं होना चाहिये।

उन्होंने कहा, 'हम इसका निर्माण करेंगे। ये कोई चुनावी घोषणा नहीं है बल्कि हमारी आस्था का विषय है।' संघ प्रमुख ने कहा कि कई साल तक दिये गए बलिदान और कोशिशों के बाद अब इसके निर्माण की संभावना नजर आ रही है। हालांकि उन्होंने माना कि मामला अभी कोर्ट में है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें