logo-image

मिस वर्ल्ड बनी 'छिल्लर' का मजाक उड़ाना थरूर को पड़ा मंहगा, मांगी माफी

मिस वर्ल्ड बनी मानुषी के सरनेम 'छिल्लर' का मजाक उड़ा कर कांग्रेस नेता शशि थरूर फंस गए।

Updated on: 19 Nov 2017, 10:45 PM

highlights

  • मानुषी छिल्लर को अलग अंदाज में विश करने के अंजाद में फंसे शशि थरूर
  • महिला आयोग की मांग के बाद मांगनी पड़ी माफी

नई दिल्ली:

मिस वर्ल्ड बनी मानुषी के सरनेम 'छिल्लर' का मजाक उड़ाना कांग्रेस नेता शशि थरूर पर भारी पड़ गया।

थरूर ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज करते हुए ट्वीट किया कि नोटबंदी की वजह से 'हमारा चिल्लर' मिस वर्ल्ड बन गया। इस ट्वीट की महिला आयोग से लेकर ट्विटर यूजर्स ने जमकर निंदा की।

थरूर ने ट्वीट किया, 'हमारी मुद्रा को डिमोनिटाइज करना कितनी बड़ी गलती! बीजेपी को यह अहसास हुआ होगा कि भारतीय नकदी पूरी दुनिया पर हावी है। देखो, हमारी 'छिल्लर' भी मिस वर्ल्ड बन गयी।' इस ट्वीट का मतलब शायद 'चिल्लर' से था।

17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाने वाली मानुषी छिल्लर का मजाक उड़ाने के लिए महिला आयोग ने थरूर से माफी मांगने के लिए कहा।

महिला आयोग ने थरूर को ट्वीट कर लिखा, 'महिला आयोग कांग्रेस नेता शशि थरूर के ट्वीट की निंदा करता है। उन्होंने हरियाणा और देश की बेटी की उपलब्धि का अपमान किया है, जिसने देश को गौरव दिलाया। क्या वह अपनी बेटी को चिल्लर कहेंगे। उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए।'

शशि थरूर ने अपने ट्वीट की सफाई में एक और ट्वीट में माफी मांगते हुए लिखा कि वह मानुषी की जीत और जवाब से बेहद प्रभावित हैं।

उन्होंने लिखा, 'हल्के फुल्के और मजाकिया अंदाज में किए इस ट्वीट के लिए माफी। मानुषी की जीत मैं बहुत खुश हूं खासकर उनके जवाब ने उन्हें बेहद प्रभावित किया है।' 

हालांकि थरूर के माफी मांगने से पहले ही लोगों ने प्रतिक्रियायें देनी शुरू कर दी थी। बीजेपी नेता अनुपम खेर ने थरूर के इस ट्वीट पर नराजगी जताई। उन्होंने लिखा,'आपका स्तर इतना क्यों गिर गया है।'

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: आरक्षण पर कांग्रेस और पटेलों के बीच बन गई बात

बता दें कि शनिवार को हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने चीन के सान्या शहर में 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। मानुषी से पहले ये खिताब साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था। 

प्रतियोगिता में 20 साल की मिस इंडिया मानुषी से पूछा गया कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों?

मानुषी ने इसका बेहद ही शानदार जवाब दिया। उन्होंने कहा एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए और जहां तक सैलरी की बात है, तो इसका मतलब रुपयों से नही, बल्कि सम्मान और प्यार से है।

इसे भी पढ़ें: मानुषी छिल्लर की जीत के साथ भारत मिस वर्ल्ड में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाला पहला देश बना