Asian Champions Trophy: भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को 3-1 से हराया

  |   Updated On : May 16, 2018 05:41 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला टीम ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे मैच में चीन को 3-1 से मात दी। इस मैच में भारत के लिए वंदना कटारिया ने दो गोल किए, वहीं गुरजीत कौर ने एक गोल दागा। चीन के लिए वेन डान ने इस मैच का एकमात्र गोल किया।

भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए चौथे मिनट में वंदना कटारिया की ओर से किए गए फील्ड गोल के दम पर अपना खाता खोला। चार मिनट बाद ही टीम को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला, लेकिन इसमें असफलता हासिल हुई। 

भारतीय टीम को गोलकीपर सविता ने इस बीच नौवें मिनट में चीन की ओर से की गई गोल की कोशिश को शानदार तरीके से नाकाम किया। 11वें मिनट में वंदना ने एक बार फिर गोल करते हुए भारत को 2-0 से आगे कर दिया। 

पहले क्वार्टर की समाप्ति के अंतिम मिनट में चीन की कोशिशें रंग लाईं और वेन डान के गोल के दम पर चीन ने भारत के खिलाफ अपना स्कोर 1-2 कर लिया।

और पढ़ेंः IPL 2018 KKR Vs RR: राजस्थान के प्लेऑफ की उम्मीदों पर संकट, कोलकाता ने 6 विकेट से हराया 

दोनों टीमों के बीच दूसरा और तीसरा क्वार्टर गोलरहित रहा। 21वें मिनट में नवनीत और लालरेमसियामी चीन के गोल पोस्ट तक पहुंच गई थी, लेकिन चीन के डिफेंस ने उन्हें खाली हाथ वापस लौटाया। 

चीन को 38वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करने का मौका मिला था, लेकिन भारतीय टीम के भी डिफेंस ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए उसकी कोशिश को नाकाम कर दिया। 

चौथा क्वार्टर दोनों टीमों के बीच संघर्षपूर्ण रहा। 50वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ और गुरजीत कौर ने इसका सही फायदा उठाते हुए ड्रेग-फ्लिक कर तीसरा गोल किया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने चीन को 3-1 से मात दी।

और पढ़ें: दूसरी बार ICC के स्वतंत्र चेयरमैन चुने गए बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर

RELATED TAG: Navneet Kaur, Vandana Katariya, Sjoerd Marijne, Rani Rampal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो