मुंबई: रेलवे में नौकरी की मांग कर रहे छात्रों ने वापस लिया आंदोलन

रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल और माटुंगा रेलवे स्टेशन के बीच छात्रों ने पटरियों पर कब्जा जमा लिया है।

  |   Updated On : March 20, 2018 01:34 PM

नई दिल्ली:  

रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर मंगलवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और माटुंगा रेलवे स्टेशन के बीच छात्रों ने पटरियों पर कब्जा कर रेल यातायात को जाम कर दिया।

केंद्रीय रेलवे अधिकारी के अनुसार आज माटुंगा और दादर स्टेशन के बीच छात्रों के प्रदर्शन की वजह से रेलवे यातायात ठप पड़ गया, जिस कारण लाखों यात्रियों को परेशानी हुई।

गौरतलब है कि यह प्रतियोगी छात्र सालों तक काम कर चुके हैं लेकिन इन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है।

इन प्रतियोगी छात्रों ने सुबह 7 बजे रेल ट्रैक को जाम कर दिया, जिससे माटुंगा और सीएसएमटी के बीच चलने वाली लोकल और एक्सप्रेस ट्रेन प्रभावित हुई है। हालांकि बाद में पुलिस के सहयोग से छात्रों को रेलवे ट्रैक से हटाकर यातायात को फिर से बहाल कर दिया गया।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रतियोगी छात्रों ने बातचीत का पेशकश को मानते हुए रेल रोको आंदोलन को वापस ले लिया है।

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने नाराज राजभर को दिल्ली बुलाया, यूपी में बीजेपी की सहयोगी पार्टी है सुहेलदेव भारतीय समाज

वहीं महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा,' मैं अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हूं। रेलवे में बहाली को लेकर किसी भी नियम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 20% सीटें प्रशिक्षुओं के लिए आरक्षित हैं लेकिन वे अधिक मांग कर रहे हैं। आंदोलनकारियों ने जब पथराव शुरू किया तो उसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। हालांकि इसमें कोई भी प्रतियोगी छात्र घायल नहीं हुआ है।' 

गौरतलब है कि रेल रोको आंदोलन के चलते ऑफिस टाइम पर सीएसटी-माटुंगा की रूट पर ट्रैफिक बना रहा और लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

लोकल ट्रेनों के अलावा लंबी दूरी की ट्रेनें भी प्रदर्शन के चलते लेट रही।

और पढ़ें: मोदी सरकार के खिलाफ आज आएगा अविश्वास प्रस्ताव

First Published: Tuesday, March 20, 2018 08:59 AM

RELATED TAG: Rail Roko In Mumbai, Matunga, Dadar, Mumbai Central Railway, Government Railway Police, Csmt, Central Railway, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो