logo-image

चुनावी हार के बाद शिव के दरबार में राहुल गांधी, चुनावी हार पर करेंगे समीक्षा

राहुल गांधी इससे पहले गुजरात के केशोड एयरपोर्ट पहुंचे जहां से उन्होंने अपने नवनिर्वाचित विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ सीधा सोमनाथ मंदिर का रुख़ किया।

Updated on: 23 Dec 2017, 02:02 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार दोपहर सोमनाथ मंदिर पहुंचे। राहुल गांधी, गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के साथ पहुंचे और मंदिर में प्रर्थाना की।

राहुल गांधी इससे पहले गुजरात के केशोड एयरपोर्ट पहुंचे जहां से उन्होंने अपने नवनिर्वाचित विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ सीधा सोमनाथ मंदिर का रुख़ किया।

राहुल इसके बाद नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और गुजरात चुनाव परिणाम की समीक्षा करेंगे।

बता दें कि गुजरात में 21 दिसम्बर से तीन दिवसीय बैठक चल रही है जिसमें कांग्रेस की हार को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और नवनिर्वाचित विधायकों के साथ समीक्षा की जा रही है।

और पढ़ें: CWC में सबने माना बेतुके बयानों और अनुशासनहीनता से हुआ चुनाव में नुकसान

राहुल गांधी बैठक के आख़िरी दिन गुजरात पहुंचे हैं जहां वो कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और हार की समीक्षा करते हुए बैठक का समापन करेंगे।

गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीट है। कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के साथ 80 सीटें जीती है जबकि बीजेपी को 99 सीट मिली है।

कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से बेदखल नहीं कर पाने के कारणों की विस्तृत समीक्षा करेगी। बीजेपी 22 सालों से सत्ता में है और इस बार भी चुनाव में विजयी रही।

बीजेपी को कुल 99 सीटों पर सफलता प्राप्त हुई, जबकि पिछली बार इसे 115 सीटें मिली थीं और इस बार दावा 150 से ज्यादा जीतने का था।

और पढ़ें: कांग्रेस के विश्वसनीयता पर सवाल उठाए जाने पर पीएम मोदी का जवाब, विचलित न हों बीजेपी कार्यकर्ता