logo-image

जेडीयू विधायकों की बैठक खत्म, पार्टी महासचिव श्याम रजक बोले- नीतीश अपने छवि से नहीं करते समझौता

जेडीयू ने विधायकों की पिछली बैठक में लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को तेजस्वी के मामले में कार्रवाई किए जाने को लेकर चार दिनों का समय दिया था, जो शनिवार को खत्म हो गया।

Updated on: 16 Jul 2017, 06:04 PM

highlights

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आधिकारिक निवास पर होने वाली बैठक पर टिकी नजरें
  • जेडीयू विधायकों की बैठक में उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर होगा फैसला
  • लालू यादव, तेजस्वी को उप-मुख्यमंत्री बनाए रहने पर अड़े हुए हैं

नई दिल्ली:

बिहार महागठबंधन के टूटने संबंधित सस्पेंस अब भी बरकरार है। नीतीश कुमार के आधिकारिक निवास पर विधायक दल की बैठक से निकले पार्टी के महासचिव श्याम रजक ने कहा, 'नीतीश कुमार ने कभी भी अपने छवि से समझौता नहीं किया और गठबंधन को लेकर जल्द ही निर्णय लेंगे।

जेडीयू ने विधायकों की पिछली बैठक में लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को तेजस्वी के मामले में कार्रवाई किए जाने को लेकर चार दिनों का समय दिया था, जो शनिवार को खत्म हो गया।

Live Updates:

नीतीश कुमार के आधिकारिक निवास पर जेडीयू विधायक दल की बैठक शुरु हो गई है।

हालांकि इस बीच लालू यादव, तेजस्वी को उप-मुख्यमंत्री बनाए रहने पर अड़े हुए हैं। पिछले चार दिनों में दोनों दलों के बीच बयानबाजी चरम पर पहुंच चुकी है। दोनों दलों के बीच बढ़ते टकराव में कांग्रेस के लिए बीच-बचाव करना मुश्किल हो रहा है।

दरअसल लालू यादव और उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर के बाद जहां जेडीयू ने इस मामले में कुछ भी बोलने से परहेज किया वहीं कांग्रेसी नेता खुलकर लालू यादव और उनके परिवार के समर्थन में खड़े दिखे।

भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई के तरफ से एफआईआर दर्ज होने के बाद बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर इस्तीफे का दबाव बढ़ गया है। हालांकि लालू यादव ने साफ कर दिया था, 'विधान मंडल ने निर्णय लिया है कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे का सवाल ही नहीं है।'

खत्म हुआ जेडीयू का अल्टीमेटम, बर्खास्त होंगे तेजस्वी या बना रहेगा महागठबंधन?