logo-image

तेजस्वी को CM बनाए जाने की मांग पर बोले लालू, हम और नीतीश बूढ़े हो चले हैं, आखिर युवा ही संभालेंगे कमान

तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाए जाने की राबड़ी देवी की मांग को लेकर उठे विवाद को लालू यादव ठंडा करने की कोशिश करते नजर आए।

Updated on: 25 Feb 2017, 07:44 AM

highlights

  • तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाए जाने के विवाद को लालू यादव नजरअंदाज करते नजर आए
  • राबड़ी देवी ने कहा था कि बिहार की जनता तेजस्वी यादव को राज्य का मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहती है

New Delhi:

तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाए जाने की राबड़ी देवी की मांग को लेकर उठे विवाद को लालू यादव ठंडा करने की कोशिश करते नजर आए। लेकिन उन्होंने अपने साथ नीतीश कुमार को बूढा बताते हुए यह जरूर कह डाला कि भविष्य में युवा ही बिहार की कमान संभालेंगे। लालू यादव इससे पहले भी तेजस्वी यादव को इसी तर्क के आधार पर राजनीतिक विरासत सौंपे जाने की बात कह चुके हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने कहा, 'तेजस्वी अभी सरकार चलाने की कला सीख रहे हैं।' तेजस्वी फिलहाल बिहार के मुख्यमंत्री हैं और कुछ दिनों पहले ही उनकी मां राबड़ी देवी ने यह कहते हुए सियासी तूफान खड़ा कर दिया था कि राज्य की जनता उनके बेटे को मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहती है।

राबड़ी देवी का यह बयान जनता दल यूनाइटेड को रास नहीं आया था। पार्टी ने राबड़ी देवी के इस बयान पर जबरदस्त आपत्ति जताते हुए कहा था फिलहाल बिहार में मुख्यमंत्री का पद खाली नहीं है।

और पढ़ें: मोदी ने गोंडा में कानपुर रेल हादसे के ISI से जोड़े तार, अबकी बार चुनें देशभक्त सरकार

लालू ने कहा, 'नीतीश कुमार और मैं बूढ़े हो चले हैं और भविष्य में युवाओं को नेतृत्व संभालना होगा।' लालू ने कहा नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता हैं। लालू यादव ने कहा जेडीयू के मुकाबले आरजेडी के पास ज्यादा विधायक हैं लेकिन फिर भी महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार ही रहेंगे।

लालू ने कहा कि पार्टी के नेताओं ने उत्साह में बयान दिया था और इसे बहुत अधिक प्रमुखता नहीं दी जानी चाहिए। महागठबंधन में आरजेडी, जेडीयू के अलावा कांग्रेस भी शामिल है।

और पढ़ें: आखिरी तीन चरण के चुनाव के लिए मोदी के संसदीय क्षेत्र में जमा हुए बीजेपी के दिग्गज, पूर्वांचल में फतह की तैयारी!