हार्दिक पटेल ने कहा- 10 विधायक के साथ इस्तीफा देकर नितिन पटेल कांग्रेस में हो जाए शामिल

हार्दिक पटेल ने कहा है कि गुजरात सरकार में महत्वपूर्ण विभाग न दिए जाने से नाराज उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को चाहिए कि वो बीजेपी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएं।

  |   Updated On : December 30, 2017 07:01 PM
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (फाइल)

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (फाइल)

गांधीनगर:  

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि गुजरात सरकार में महत्वपूर्ण विभाग न दिए जाने से नाराज उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को चाहिए कि वो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएं।

हार्दिक पटेल ने अहमदाबाद में कहा, 'अगर वह (नितिन पटेल) और अन्य 10 विधायक पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल होते हैं तो मैं और मेरे समर्थक पार्टी में नितिन पटेल का स्वागत करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व से बातचीत करने के लिए तैयार हैं।'

उन्होंने कहा, 'अगर बीजेपी वर्षों तक पार्टी के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले नितिन पटेल जैसे वरिष्ठ नेता का ध्यान नहीं रख सकती, तो नितिन पटेल को पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए।'

और पढ़ें: 'पद्मावती' के रिलीज होने का रास्ता साफ, नाम के साथ 'घूमर' गाने में हो सकता बदलाव

उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस नेतृत्व से नितिन भाई को पार्टी में वरिष्ठ स्थान देने को कहेंगे और उन्हें कम से कम 10 विधायकों के साथ कांग्रेस में शामिल होना चाहिए। हार्दिक ने बीजेपी के पटेल नेताओं से उपमुख्यमंत्री को समर्थन देने के लिए कहा। 

पटेल ने कहा, 'अगर बीजेपी पटेलों का आदर नहीं करती है तो उन्हें पार्टी छोड़ देनी चाहिए और नितिन पटेल का साथ देना चाहिए।'

उपमुख्यमंत्री पटेल महत्वपूर्ण वित्त, शहरी विकास और पेट्रोरसायन विभाग छीने जाने से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। वित्त एवं पेट्रोरसायन विभाग सौरभ पटेल को दिया गया है, जिन्हें विजय रुपाणी की पिछली सरकार में जगह नहीं दिया गया था। रुपाणी ने शहरी विकास विभाग अपने पास रखा है।

इससे नाराज नितिन पटेल शुक्रवार को गांधीनगर में सचिवालय नहीं गए, जबकि उनके साथ मंत्रिमंडल के सभी नए साथियों ने अपना कार्यभार संभाल लिया। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वह पार्टी से भी इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने अभी तक सरकारी वाहन और सुरक्षा भी नहीं ली है।

और पढ़ें: नितिन पटेल ने 10 विधायकों के साथ पार्टी छोड़ने की बात को बताया गलत

First Published: Saturday, December 30, 2017 06:02 PM

RELATED TAG: Nitin Patel, Gujarat Deputy Cm, Gujarat, Bjp, Hardik Patel, Congress, Vijay Rupani,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो