पाकिस्तान से जारी फायरिंग के बीच, रक्षामंत्री ने किया एलओसी का दौरा

By   |  Updated On : May 19, 2017 05:08 PM

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के तरफ लगातार हो रहे फायरिंग के बीच केंद्रीय रक्षामंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रणरेखा (एलओसी) पर सेना की अग्रिम चौकियों का दौरा किया। इस दौरान जेटली ने वहां तैनात जवानों के धैर्य और दृढ़ संकल्प की तारीफ की।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, 'जेटली ने कहा कि पूरा देश सेना के चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के कार्य को मान्यता देता है और पूरा देश उनके सभी प्रयासों में उनके पीछे खड़ा है।'

उन्होंने बताया कि केंद्रीय रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को नियंत्रणरेखा के रामपुर सेक्टर के अग्रिम इलाकों का दौरा किया और सैनिकों के साथ बातचीत की। इस दौरान वहां तैनात सैनिकों के निस्वार्थ सेवा की जमकर तारीफ की।

इसे भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनेशनल कोर्ट में करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान बनाएगा लीगल टीम

जेटली के इस दौरे के दौरान बारामूला के डैगर डिवीजन के कमांडिंग जनरल अधिकारी मेजर जनरल आर.पी. कलिता भी उनके साथ थे। जेटली ने राष्ट्र हित में दुश्मन के कुटिल चालों को नाकाम करने के लिए हर समय सीमा पर कड़ी निगरानी की जरूरत को दोहराया।

बता दें कि कई दिनों से पाकिस्तानी रेंजर्स सीजफायर का उल्लंघन कर रहे हैं। इस दौरान वे सीमा पार से भारतीय क्षेत्रों में लगातार गोलियां बरसा रहे हैं। पाकिस्तानी रेंजर्स खास कर एलओसी के नजदीक गांवों को निशाना बना रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनेशनल कोर्ट में कैसे एक-एक कर खारिज हुई पाकिस्तान की दलील

सीमा पार से जारी गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। इस गोलीबारी में कई जवानों भी शहीद हो गए हैं। वहीं भारत ने भी इस कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कई पाकिस्तानी चौकियों को उड़ा दिया है।

जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स के कई जवान भी मारे गए हैं लेकिन फिर पाकिस्तान ऐसी हरकत करने से बाज नहीं आ रहा है।

आईपीएल की सभी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो