logo-image
लोकसभा चुनाव

Sai Sudharsan : साईं सुदर्शन हैं नंबर-1, तोड़कर रख दिया सचिन तेंदुलकर का 'महारिकॉर्ड'

Sai Sudharsan Century : साईं सुदर्शन ने इस मैच में सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वह आईपीएल में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं.

Updated on: 10 May 2024, 11:03 PM

नई दिल्ली:

Sai Sudharsan Century : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टायटंस के ओपनर की धमाकेदार शुरुआत देखने को मिली. पहले शुभमल गिल ने शतक पूरा किया और फिर साईं सुदर्शन ने भी सेंचुरी लगा दी. सुदर्शन ने इस मैच में सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वह आईपीएल में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. आइए आपको बताते हैं इस लिस्ट में किन-किन बल्लेबाजों के नाम शुमार हैं...

साईं सुदर्शन ने लगाया पहला IPL शतक

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गुजरात टायटंस के सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन ने कमाल की पारी खेली. उन्होंने 51 गेंदों पर 103 रन बनाए. अपनी पारी के दौरान सुदर्शन ने 5 चौके और 7 छक्के भी लगाए. ये Sai Sudharsan का पहला आईपीएल शतक है. अपनी पारी के दौरान सुदर्शन ने 1000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया. इस खिलाड़ी के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने अब तक खेले गए 25 मुकाबलों में 139.17 की स्ट्राइक रेट और 47 के औसत से 1034 रन बनाए हैं. 

सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

Sai Sudharsan ने CSK के खिलाफ 71 रन बनाते ही आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए. इसी के साथ वह भारत के लिए सबसे कम पारियों में ऐसा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. सुदर्शन ने आईपीएल में एक हजार रन पूरे करने के लिए 25 पारियां लीं. जबकि सचिन तेंदुलकर और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों ने ही इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 31-31 पारियां लीं थीं. ऐसे में साई सुदर्शन ने बड़ा मुकाम हासिल करते हुए सचिन का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है. वहीं, ऑलओवर देखें, तो सुदर्शन सबसे तेज एक हजार रन तक पहुंचने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. 

सबसे तेज 1000 आईपीएल रन बनाने वाले भारतीय (पारियों के हिसाब से)

25* - साई सुदर्शन

31 - सचिन तेंदुलकर

31 - ऋतुराज गायकवाड़

33 - तिलक वर्मा

34 - सुरेश रैना

सबसे कम पारियां 1000 IPL रन पूरे करने वाले बल्लेबाज
 
21 - शॉन मार्श

23 - लेंडल सिमंस

25 - मैथ्यू हेडन

25 - साई सुदर्शन

26 - जॉनी बेयरस्टो

ये भी पढ़ें : GT vs CSK : शुभमन गिल और साईं सुदर्शन ने लगाई सेंचुरी, गुजरात ने चेन्नई को दिया 232 रनों का लक्ष्य