logo-image
लोकसभा चुनाव

GT vs CSK : गुजरात टाइटंस ने 35 रन से जीता मुकाबला, धोनी के 'छक्कों' ने फिर लूटी महफिल

GT vs CSK : हमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हराकर एक शानदार जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही गुजरात ने खुद को प्लेऑफ की रेस में जिंदा रखा है. जबकि चेन्नई ने अंतिम-4 की ओर कदम बढ़ाने का मौका गंवा दिया. 

Updated on: 10 May 2024, 11:40 PM

नई दिल्ली:

GT vs CSK Result : आईपीएल 2024 अब रोमांचक मैच में पहुंच गया है और अब हर मैच प्लेऑफ की नजर से अहम हो चुका है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हराकर एक शानदार जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही गुजरात ने खुद को प्लेऑफ की रेस में जिंदा रखा है. जबकि चेन्नई ने अंतिम-4 की ओर कदम बढ़ाने का मौका गंवा दिया. 

35 रन से हारी चेन्नई

गुजरात टाइटंस के दिए 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिली थी. अजिंक्य रहाणे 1, रचिन रविंद्र 1 और ऋतुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले 0 पर ही आउट हो गए. लेकिन, फिर चौथे विकेट के लिए डेरिल मिचेल और मोईन अली के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिसने चेन्नई की इस मैच में वापसी कराई.

ये साझेदारी आगे बढ़ती लेकिन, तभी 63(34) रन बनाकर मिचेल पवेलियन लौट गए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए. उसके बाद मोईन अली भी 56(36) रन बनाकर विकेट गंवा बैठे. अली ने अपनी पारी में 4 चौके और इतने ही छक्के लगाए. शिवम दुबे 21(13), रविंद्र जडेजा 18(10) और मिचेल सैंटनर बिना खाता खोले आउट हुए. हालांकि, आखिर में एमएस धोनी ने एक बार फिर अपने फैंस का दिन बना दिया. उन्होंने 11 गेंदों पर 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 26 रन बटोरे. हालांकि, वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 196 रन ही बना सकी. 

गुजरात टाइटंस ने दिया था 232 रनों का लक्ष्य

ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. जहां, ओपनिंग करने उतरे गुजरात के खिलाड़ियों ने चेन्नई के बल्लेबाजों की बखियां उधेड़कर रख दी. एक तरफ शुभमन गिल ने 55 गेंदों पर 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 104 रनों की पारी खेली. वहीं, सुदर्शन ने 51 गेंदों पर 5 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 103 रनों की पारी खेली.दोनों ही ओपनर ने शतक लगाकर कमाल कर दिया. पहले विकेट के लिए गिल और सुदर्शन की तरफ से 210 रनों की साझेदारी हुई. शाहरुख खान 2 रन बनाकर रन आउट हो गए और डेविड मिलर 11 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. इस तरह गुजरात के बल्लेबाजों ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बोर्ड पर लगाए.