logo-image
लोकसभा चुनाव

Adah Sharma Birthday: डांसर बनने को अदा शर्मा ने छोड़ दी थी पढ़ाई, हॉरर फिल्म ने बनाया स्टार

अदा शर्मा को हाल में ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली है. इसकी वजह सुदीप्तो सेन की फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) थी.

Updated on: 12 May 2024, 02:02 PM

नई दिल्ली:

Adah Sharma Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा (Adah Sharma) अब काफी पॉपुलर हो गई हैं. एक्ट्रेस की खूबसूरती और डांस के भी जलवे हैं. 11 मई को अदा अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं. एक्ट्रेस को उनकी फिल्म केरला स्टोरी के लिए जमकर वाहवाही मिली थी. इंडस्ट्री में अदा ने अपनी अच्छा मुकाम बना लिया है. हालांकि, एक समय वो एक्ट्रेस से ज्यादा सिर्फ डांसर बनना चाहती थीं. मुंबई में जन्मी अदा शर्मा तमिलनाडु से हैं. उनकी मां केरल की रहने वाली हैं. कम लोग ही जानते हैं कि अदा एक डांसर बनना चाहती थीं. उन्होंने डांसर बनने के लिए अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी थी. 

ये भी पढ़ें- OTT Release In May: ओटीटी पर इस महीने होगा डबल धमाल, रिलीज होगी ये फिल्में और सीरीज

डांसर बनने छोड़ दी पढ़ाई
अदा शर्मा की स्कूली पढ़ाई मुंबई के औक्सिलियम कॉन्वेंट हाई स्कूल से हुई है. वो बचपन से ही एक फेमस डांसर बनाना चाहती थीं. आपको जानकर हैरानी होगी कि अदा ने 12वीं की पढ़ाई छोड़ दी थी. उन्होंने एक्टिंग लाइन ज्वाइन कर ली. एक्ट्रेस ने मुंबई के नटराज गोपी कृष्ण कथक डान्स से डांस सीखा. इतना ही नहीं अदा का डांसिंग को लेकर पैशन बेहद खतरनाक था. उन्होंने अमेरिका में बैली, सालसा और जैज डांस फॉर्म की भी ट्रेनिंग ली है. अदा डांसर के अलावा एक ट्रेंड मार्श आर्सिट्स्ट भी हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Adah Sharma (@adah_ki_adah)

ये भी पढ़ें- Jyothi Rai: साउथ की एक्ट्रेस के अतरंग फोटो-वीडियो इंटरनेट पर लीक, फैंस ने पुलिस से की अपील

हॉरर फिल्म से बनी रातो-रात स्टार
अदा शर्मा ने डांसिंग के दम पर फिल्मों में एंट्री मारी थी. वो हिंदी और साउथ सिनेमा में लगातार काम करती रही हैं. एक्ट्रेस ने साल 2028 में एक हॉरर फिल्म '1920' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में अदा को लीजा के किरदार में काफी पसंद किया गया था. साथ ही उनकी दमदार एक्टिंग से वो रातो-रात स्टार बन गई थीं.  इसके बाद अदा को सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट 'हंसी तो फंसी', विद्युत जामवाल के साथ 'कमांडो-3' में काम करने का मौका मिला. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Adah Sharma (@adah_ki_adah)

द केरला स्टोरी से मिली जबरदस्त पॉपुलैरिटी
अदा शर्मा को हाल में ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली है. इसकी वजह सुदीप्तो सेन की फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) थी. इसमें अदा ने शालिनी उन्नीकृष्णन का किरदार निभाया था.  यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट हुई थी. फिलहाल अदा शर्मा की फिल्म 'बस्तर-द नक्सल स्टोरी' थिएटर के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी है.