'हिंदू पाकिस्तान' पर मुश्किल में थरूर, कोलकाता के कोर्ट ने भेजा नोटिस

  |   Updated On : July 14, 2018 10:49 AM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (फोटो- IANS)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (फोटो- IANS)

कोलकाता:  

'हिंदू पाकिस्तान' शब्द का इस्तेमाल कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। राजनीतिक आलोचना के बाद अब कोलकाता की अदालत ने उनके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है। थरूर के खिलाफ यह नोटिस स्थानिय वकील सुमीत चौधरी की याचिका पर जारी किया गया है।

अपनी याचिका में चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा, 'थरूर के बयान से धार्मिक भावनाएं आहत हुई है।' कोर्ट ने उन्हें 14 अगस्त को पेश होकर अपना पक्ष रखने कि लिए कहा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर वह दोबारा सत्ता में आती है तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा।

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरुर ने कहा था, 'अगर बीजेपी दोबारा लोकसभा चुनाव जीतती है तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान वैसा नहीं रह जाएगा जैसा हम जानते हैं।'

और पढ़ेंः दिग्विजय का बीजेपी पर हमला, कहा- पाकिस्तान की तरह धार्मिक उग्रवाद को बढ़ावा दे रही है सरकार

उन्होंने कहा कि दोबारा बीजेपी के जीतने के बाद उनके पास भारत के संविधान की धज्जियां उड़ाने के लिए सब कुछ होगा और वे एक नया संविधान लिखेंगे।

शशि थरूर ने कहा, 'वो नया संविधान हिंदू राष्ट्र के संजोए गए सिद्धांतों पर होगा जो अल्पसंख्यकों के लिए समानता को मिटा देगा। जिससे हिंदू पाकिस्तान की स्थापना हो जाएगी।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED TAG: Congress, Shashi Tharoor, Summoned By Kolkata Court, Hindu Pakistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो