logo-image

चोरी के आरोप में दुकानदार ने की बच्चों के साथ बर्बरता, सर मुंडाकर निर्वस्त्र घुमाया

मुंबई के उल्हासनगर में 8 और 9 साल के दो लड़कों के कपड़े उतरवाकर, चप्पल पहनाकर घुमाने का मामला सामने आया है।

Updated on: 22 May 2017, 12:47 PM

नई दिल्ली:

मुंबई के उल्हासनगर में 8 और 9 साल के दो लड़कों के कपड़े उतरवाकर, चप्पल की माला पहनाकर घुमाने का मामला सामने आया है। इन बच्चों के सिर भी मुंडा दिये गए और पूरे मामले को फोन पर दुकानदार ने रेकॉर्ड भी किया। इन बच्चों की गलती सिर्फ इतनी थी कि इन्होंने दुकान से चकली का पैकेट चुरा लिया था।

समाज में बढ़ती अमानवता का उदाहरण बनी इस घटना की गवाह वहां उपस्थित भीड़ थी लेकिन किसी ने दुकानदार को रोकने की कोशिश नहीं की और न ही किसी ने इसके खिलाफ आवाज़ उठाई।

दोनों बच्चे अलग-अलग परिवार के थे और इनमें से एक की मां की शिकायत पर हिल लाइन पुलिस ने 62 साल के दुकानदार महमूद पठान और उसके दो बेटों इरफान और सलीम को गिरफ्तार कर लिया। इन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 355, 500 और 323 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके आलावा तीनों पर प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्शुअल ऐक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। इन तीनों को रविवार को कल्याण की एक अदालत में पेश किया गया और इस वक्त वो पुलिस हिरासत में हैं।

और पढ़ें: योगी सरकार खत्म करेगी अल्पसंख्यकों का 20% का कोटा, अखिलेश ने लिया था फैसला

पुलिस ने बताया कि दोनों लड़कों को चोरी करते देख महमूद ने सबक सिखाने के लिये अपने बेटों को उकसाया। उन लोगों ने बच्चों को पकड़ा और घसीट कर दुकान तक लेकर आए फिर इनके सर को आधा मूंड दिया गया। इन सबके बाद उन्हीं की चप्पलों को उनके गले में पहना दिया। साथ ही बच्चों के पूरे कपड़े उतार कर सड़क पर परेड कराया गया।

सलीम ने पूरा वाकया अपने फोन में रेकॉर्ड किया और इरफान इन दोनों बच्चों को थप्पड़ मारता रहा। पुलिस ने बताया कि इन दोनों लड़कों में से एक की मां घाटकोपर में किसी के यहां घरेली काम करती है। जब वो वापस लौटी तो बच्चे की हालत देख परेशान हो गई। जिसके बाद महिला ने दूसरे बच्चे के अभिभावकों से मिलकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

और पढ़ें: अरुण जेटली ने केजरीवाल पर फिर किया मानहानि केस, सीएम के वकील राम जेठमलानी ने कहा था 'क्रूक'

हिल लाइन स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर मोहन वाघमारे कहा, 'शनिवार को देर रात हमारी टीम ने बाप और तीनों बेटों को गिरफ्तार किया और रविवार को हॉलिडे कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।'

और पढ़ें: कपिल मिश्रा के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- जब अपने धोखा देते हैं तो बहुत दर्द होता है

एंटरटेनमेंट की बड़ी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें