logo-image
लोकसभा चुनाव

BHU लाठी चार्ज को लेकर दिल्ली में घमासान, सड़कों पर उतरे छात्र संगठन, ABVP, NSUI ने निकाला विरोध मार्च

बीएचयू हिंसा को लेकर दिल्ली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन (एनएसयूआई) ने प्रदर्शन किया।

Updated on: 25 Sep 2017, 04:54 PM

highlights

  • BHU में हुई लाठी चार्ज को लेकर दिल्ली में घमासान
  • कई छात्र संगठनों ने लाठी चार्ज के खिलाफ किया प्रदर्शन

नई दिल्ली:

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्रों पर लाठी चार्ज की गूंज दिल्ली में भी सुनाई दी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और कांग्रेस की छात्र इकाई नेश्नल स्टूडेंट्स यूनियन (एनएसयूआई) ने इस मामले को लेकर प्रदर्शन किया।

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में शास्त्री भवन के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्र शास्त्री भवन के गेटर पर चढ़कर प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।

बीएचयू की घटना को लेकर जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) के छात्रों ने भी प्रदर्शन किया। वहीं एनएसयूआई ने भी इस मुद्दे को लेकर विरोध मार्च निकाला। सभी प्रदर्शनकारियों ने एक सुर में लाठीचार्ज की निंदा कर छात्राओं को इंसाफ दिलाने की मांग की।

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं के हाथों में तख्ती थी। 'बचेगी बेटी-तभी पढ़ेगी बेटी', 'प्रधान सेवक शर्म करो' जैसे नारे तख्ती और पोस्टर में लिखे हुए थे।

इसे भी पढ़ेंः अमित शाह का राहुल पर वार, बीएचयू हिंसा पर सरकार का बचाव, खास बातें

प्रदर्शनकारियों ने खुद को बीएचयू में लाठी चार्ज के शिकार हुए छात्राओं को दोस्त बताया। इस दौरान बीएचयू के कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की। वामपंथी संगठनों ने भी बीएचयू कुलपति और योगी सरकार का पुतला फूंका। भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों ने रायसीना रोड से विरोध मार्च निकाला। 

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें