logo-image

iPhone 15 से परेशान हो रहे यूजर्स! जानें क्या है समस्या.. यूं करें समाधान

iPhone 15 सीरीज के प्रो और प्रो मैक्स मॉडल्स में हीटिंग इश्यूज आ रहे हैं. इसे ठीक करने को लेकर अब खुद कंपनी ने एक तरीका बताया है, जानिए...

Updated on: 05 Oct 2023, 11:52 AM

नई दिल्ली:

iPhone 15 खरीदकर गलती कर दी... बीते कई हफ्तों से सोशल मीडिया यूजर्स ये कमेंट कर रहे हैं. दरअसल एप्पल ने हाल ही में अपने नए iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया है, जिसके प्रो मॉडल्स में कई लोगों को हीटिंग से जुड़ी समस्या पेश आ रही है. इसे लेकर कई यूजर्स ने कंपनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर धावा बोल दिया, कहने लगे- उन्होंने iPhone 15 खरीदकर गलती कर दी. हालांकि अब एप्पल ने प्रो मॉडल्स में आ रही समस्या का समाधान बताया है...

बता दें कि iPhone 15 सीरीज के प्रो और प्रो मैक्स मॉडल्स के तेजी से गर्म होने की शिकायत पर, प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी ने बताया है कि ये खासतौर पर बैकग्राउंड प्रोसेसिंग ऐप्स और iOS 17 में मौजूद कुछ बग्स के चलते देखने को मिल रही है. लॉन्चिंग के बाद से ही, कंपनी इसे ठीक करने के लिए ऐप्स डेवेल्पर्स के साथ इसपर काम कर रही थी. वहीं अब एप्पल द्वारा iOS 17 के लिए नया अपडेट जारी कर दिया गया है.

कंपनी के मुताबिक iOS 17.0.3 का ये नया अपडेट, iPhone 15 सीरीज में पेश आ रहे तमाम सिक्योरिटी पैचेस और बग फिक्स कर देगा. साथ ही इससे मोबाइल फोन के गर्म होने की शिकायत भी खत्म हो जाएगी. कंपनी ने बताया कि ये नया अपडेट लगभग 423MB का होगा, जो आपको मोबाइल सेटिंग में मिल जाएगा. ऐसे में अगर आप भी अपने नए iPhone 15 के प्रो और प्रो मैक्स मॉडल में इस तरह की हीटिंग समस्या से परेशान हैं, तो जो तरीका हम बताने जा रहे हैं उससे आसानी से इससे निजात पा सकते हैं.   

यूं खत्म हो जाएगी हीटिंग इश्यू

सबसे पहले आपको iPhone की सेटिंग में जाना है, फिर जनरल में क्लिक करके सॉफ्यवेयर अपडेट पर जाना है. यहां आपको iOS 17.0.3 पर अपडेट करने का ऑप्शन नजर आएगा, जिसपर क्लिक करके आप इसे अपडेट कर सकते हैं. हालांकि संभव है कि कुछ लोगों को ये अपडेट न दिखें, क्योंकि इसे धीरे-धीरे करके सभी तक पहुंचाया जा रहा है, ऐसे में आप थोड़े समय बाद इसे दोबारा चेक करें.