logo-image

Casting Couch का शिकार हो चुके हैं इमली एक्टर फहमान, 'डायरेक्टर ने जबरदस्ती गले लगाया और...'

इमली में आर्यन के रोल में दिखने वाले फहमान खान इस शो से खासे पॉपुलर हुए.

Updated on: 15 May 2023, 04:46 PM

नई दिल्ली:

इमली में आर्यन के रोल में दिखने वाले फहमान खान इस शो से खासे पॉपुलर हुए. सुंबुल तौकीर खान के साथ उनकी जोड़ी जनता को खूब पसंद आई और उनका अच्छा खासा फैन बेस बन गया...आज वह अलग-अलग शो और इवेंट्स में नजर आते हैं लेकिन उनके लिए शुरुआत इतनी शानदार नहीं थी. ऑडिशन में लंबी लाइनों के धक्के ही नहीं फहमान कास्टिंग काउच का शिकार भी हुए हैं. अपने स्ट्रगल को याद करते हुए फहमान कहते हैं, 'मैंने लंबे समय तक अपना बकाया चुकाया है, मुझे कभी फेमस होने का लालच नहीं हुआ.' इसी बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि किस तरह इंडस्ट्री में उन्हें कास्टिंग काउच से भी गुजरना पड़ा.

फहमान खान ने अपने पहले शो के बारे में बात करते हुए कहा, 'उस शो के शुरू होने में 8 महीने थे. उस दौरान में 17 लोगों के साथ एक 2.5 BHK फ्लैट शेयर करता था. चीनी भी अलमारी में लॉक करके रखनी पड़ती थी. फिर मुझे शो से निकाल दिया गया. इस वजह से आपके दिमाग में भी डाउट आने लगता है कि आप इतने बुरे हैं कि लोग आपकी जगह किसी और को ला रहे हैं. मैं किसी से बात नहीं कर सका. मैंने फिर से ऑडिशन देने शुरू किया...लेकिन मेरे मानसिक हालात ठीक नहीं थे.'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ashita Dhawan (@ashitadhawan)

दूसरे शो के बाद फिर 8 महीने रहे खाली

फहमान बोले, कुछ समय बाद दूसरा शो मिला. वह सही से चल गया..मैंने सोचा कि अब मुझे लीड रोल करना चाहिए. मैंने अपना बजट भी बढ़ा लिया...लेकिन मुझे टीवी के रूल समझ नहीं आए. उसके बाद मैंने 8 महीने तक काम नहीं किया. लोग मुझे फोन करते थे और मैं मना कर देता था. फिर कुछ समय बाद मुझे अहसास हुआ कि मुझे काम नहीं मिल रहा है.

10 सालों में मिले अलग-अलग तरह के लोग

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aditi Shetty (@aditishetty22)

फहमान आज इंडस्ट्री में करीब 10 साल बिता चुके हैं. इस दौरान वह कई तरह के लोगों से मिले. कुछ तो ऐसे भी थे जिन्होंने फहमान का गलत फायदा उठाने की कोशिश की. उन्होंने कास्टिंग काउच का अपना एक एक्सपीरियंस भी शेयर किया. उन्होंने बताया, मैंने अपनी जिंदगी में मॉडलिंग की है. मैं डिजाइनरों के साथ रहा हूं. मैं ऐसे लोगों को जानता हूं जो कि लस्ट को लेकर बहुत एक्साइटेड रहते हैं और मैं ऐसे लोगों से भी मिला हूं जो खुशमिजाज होते हैं और आपको अनकम्फर्टेबल कर देते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sumbul Touqeer (@sumbul_touqeer)

फहमान ने बताया, अपने करियर की शुरुआत में मैं एक ऐसे डायरेक्टर से मिला जो कि मशहूर एक्टर्स का नाम ले रहे थे और बता रहे थे कि काम पाने के लिए उन्हें क्या क्या करना पड़ा. मैं समझ गया था कि वह क्या चाहते थे. तो मैने उनसे आखिर में पूछा साफ-साफ बताओ तुम चाहते क्या हो? उन्होंने मुझे जो कहा मैं उसके बाद थैंक्यू कहकर वहां से निकलने लगा. वह शख्स मेरे पीछे आया और मुझे पकड़ लिया. उसने मुझे बुरी तरह गले लगाया. मैंने उसे धक्का दिया तो कहने लगा कि पुलिस बुला लूंगा. मैंने कहा कि पुलिस को आने में 15 मिनट लगेंगे...अगर तुमने मुझे दोबारा छुआ तो मैं तुम्हारे सिर पर लात मार दूंगा.