logo-image

Jiah Khan Case: क्या 10 साल बाद मिल पाएगा जिया को न्याय? सूरज पंचोली पहुंचे कोर्ट

आज बॉलीवुड की दिवंगत अदाकारा जिया खान (Jiah Khan Suicide Case) सुसाइड मामले में अदालत अपना आखिरी फैसला सुनाने वाली हैं.

Updated on: 28 Apr 2023, 12:28 PM

New Delhi:

Jiah Khan Suicide Case Verdict:  जिस फैसले का कई लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे वह आज लिया जाने वाला है. दरअसल, आज बॉलीवुड की दिवंगत अदाकारा जिया खान (Jiah Khan Suicide Case) सुसाइड मामले में अदालत अपना आखिरी फैसला सुनाने वाली हैं. इस केस में 25 साल की एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली (Suraj Pancholi) पर जिया खान (Jiah Khan Suicide Case) को उकसाने का आरोप लगा है. बता दें कि, इस मामले में आखिरी फैसला विशेष सीबीआई अदालत में लिया जाएगा (CBI Court). साथ ही, आरोपी सूरत पंचोली भी कोर्ट में फैसला जानने के लिए पहुंच चुके हैं. 

आखिर क्या था मामला

आपको बता दें कि, जिया खान 2 जून, 2013 को जुहू के आलीशान इलाके में अपने मुंबई आवास में मृत पाई गई थीं. एक्ट्रेस ने अपने बेडरूम में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी. वह केवल 25 वर्ष की थी जब उन्होंने ऐसा कदम उठाया. उनके दुखद निधन के बाद, जिया की मां राबिया ने आरोप लगाया कि जिया के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली उनकी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार थे.  उन्होंने एक्टर पर कुछ गंभीर आरोप भी लगाए. बता दें कि, सूरज पंचोली पॉपुलर बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे हैं.

जिया की मां ने लगाए थे ये आरोप 

जिया की मां ने सूरज पर यह आरोप लगाए थे कि जब वे डेटिंग कर रहे थे तो सूरज ने उनकी बेटी को शारीरिक और मौखिक रूप से प्रताड़ित किया था. इसने कथित तौर पर जिया को डिप्रेशन में डाल दिया था. इस कारण सूरज पर जिया की मां ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया था. 

यह भी पढ़ें - KKBKKJ BO Collection: KKBKKJ का बॉक्स ऑफिस पर हुआ बुरा हाल,की इतनी कमाई  

इन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं जिया खान

नफीसा रिजवी खान के रूप में जन्मी जिया खान बॉलीवुड में एक उभरती हुई स्टार थीं. अंग्रेजी-अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर ने तीन हिंदी फिल्मों में एक्टिंग की थी. अपने छोटे लेकिन यादगार करियर में एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया था. ऐसे में जब सभी ने सोचा कि वह बड़ी लीग में प्रवेश करने वाली हैं, तो उनके निधन की दुखद खबर से पूरे देश में सदमे की लहर दौड गई थी.