logo-image

Lead Actresses Who Played Negative Roles: एक्सपेरिमेंट से डरी नहीं ये एक्ट्रेसस, करियर के पीक पर चुने ऐसे रोल 

फिल्मों में पॉजिटिव रोल निभाने वाले हीरो-हिरोइनों को तो हर कोई याद रखता है. लेकिन उन्हें हीरो बनाने के पीछे सबसे बड़ा हाथ एक विलेन का होता है.

Updated on: 25 Apr 2023, 01:48 PM

New Delhi:

Lead Actresses Who Played Negetive Roles: फिल्मों में पॉजिटिव रोल निभाने वाले हीरो-हिरोइनों को तो हर कोई याद रखता है. लेकिन उन्हें हीरो बनाने के पीछे सबसे बड़ा हाथ एक विलेन का होता है. बॉलीवुड फिल्मों में हर कोई विलेन का किरदार निभाने से डरता है. एक्टर्स चाहते हैं कि उन्हें हमेशा पॉजिटिव रोल ही मिलें. नेगेटिव कैरेक्टर निभाने का रिस्क हर कोई नहीं लेता. एक कहानी में जितना एक हीरो एहमियत रखता है उतनी ही एक विलेन की भी कीमत होती है. आज हम उन एक्ट्रेसस के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो अपने करियर के चरम पर भी एक विलेन का किरदार निभाने से डरी नहीं और अपनी परफॉरमेंस से सभी का दिल जीत लिया. 

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने कई सारी हिट फिल्में दी हैं. एक्ट्रेस के कई फैंस भी है. साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'ऐतराज' में एक्ट्रेस ने एक नेगेटिव कैरेक्टर प्ले किया था. यह एक्ट्रेस की पहली फिल्म थी, जिसमें उन्होंने एक नेगेटिव रोल चुना. उनके इस किरदार ने सभी को चौंका दिया और यह साबित कर दिया कि वह कितनी काबिल एक्ट्रेस हैं. 

तबु (Tabu)

दिग्गज अदाकारा तबु ने आज तक कई सारी फिल्मों में काम किया है. लेकिन, एक्ट्रेस को फिल्म मकबूल के लिए काफी याद किया जाता है. इस फिल्म में एक्ट्रेस ने एक वैंप का किरदार निभा के सबके होश उड़ा दिए थे. मकबूल में तबु को दिवंगत एक्टर इरफान खान के साथ देखा गया था. 

विद्या बालन (Vidya Balan)

एक्ट्रेस विद्या बालन अक्सर अपने अलग-अलग किरदारों के लिए जानी जाती हैं. उन्हें अक्सर अपने एक्टिंग टैलेंट के लिए सराहना मिलती है. विद्या को नसीरुद्दीन शाह और अरशद वारसी स्टारर फिल्म 'इश्किया' में भी देखा गया था. इस फिल्म में उन्होंने एक नेगेटिव रोल 'कृष्णा' का किरदार निभाया था. अपने इस किरदार के लिए विद्या को काफी सराहना भी मिली थी. 

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी नेगेटिव किरदार निभाया हुआ है. बता दें कि, एक्ट्रेस ने फिल्म क्रिश 3 ऋतिक रोशन के साथ एक नेगेटिव रोल में नजर आई थी. 

जूही चावला (Juhi Chawla)

बॉलीवुड की सबसे स्वीट एक्ट्रेस जानी जाने वाली जूही भी फिल्म गुलाब गैंग में एक विलेन का किरदार निभा चुकी हैं. इस फिल्म में एक्ट्रेस को माधुरी दिक्षित के अपोजिट देखा गया था. 

यह भी पढ़ें - Highest Grossing Indian Movies: पिछले 10 साल में इन फिल्मों ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

करीना कपीर खान (Kareena Kapoor Khan)

बॉलीवुड की सबसे मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेसस में से एक करीना भी फिल्म 'फिदा' में एक नेगेटिव किरदार निभा चुकी है. एक्ट्रेस के इस नए अंदाज को देख फैंस काफी इंप्रेस हुए थे और उनकी एक्टिंग की तारीफें भी की थी. फिल्म में करीना के अपोजिट फरदीन खान और शाहिद कपूर को देखा गया था.