logo-image

Happy Birthday Sonu Nigam: सोनू निगम की आवाज की पूरी दुनिया है दीवानी...

सोनू निगम की आवाज की पूरी दुनिया दीवानी है. हिंदी सिनेमा में अपनी जादुई आवाज के लिए मशहूर सोनू निगम 30 जुलाई को अपना बर्थ-डे मान रहे हैं. आज सोनू के जन्मदिन पर हम आपके लिए उनके गानों लिस्ट लेकर आए हैं जो आपको उनकी आवाज से प्यार करने पर मजबूर कर देंगे

Updated on: 30 Jul 2023, 05:49 AM

नई दिल्ली:

सोनू निगम की आवाज की पूरी दुनिया दीवानी है. हिंदी सिनेमा में अपनी जादुई आवाज के लिए मशहूर सोनू निगम 30 जुलाई को अपना बर्थ-डे मान रहे हैं. आज सोनू के जन्मदिन पर हम आपके लिए उनके गानों लिस्ट लेकर आए हैं जो आपको उनकी आवाज से प्यार करने पर मजबूर कर देंगे. सोनू निगम सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि कई भाषाओं के गायक हैं, उन्होंने हिंदी के अलावा गुजराती, कन्नड़, मराठी, उड़िया, मलयालम, बंगाली, तेलुगु और भोजपुरी समेत कई भाषाओं में गाने गाए हैं.

'कल हो ना हो'

बॉलीवुड फिल्म 'कल हो ना हो' का टाइटल सॉन्ग 'कल हो ना हो' एक फेमस गाना है. जो बॉलीवुड गानों में से सबसे पसंद किए जाने वाला सॉन्ग है. इस गाने का मतलब जिन्दगी से जुड़ा हुआ है, जो सुनने वालों को एक अलग मोड पर ले जाता है.

'दिल ने ये कहा है दिल से'

साल 2000 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म "धड़कन" का एक खूबसूरत गाना शायद ही किसी को न पसंद हो. सोनू निगम द्वारा गाया गया गाना "दिल ने ये कहा है दिल से" हर उस शख्स को पसंद है, जो प्यार में किसी को पाने की चाह रखता है. 

 

'तुम्ही देखो ना'

'तुम्ही देखो ना' 2006 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म 'कभी अलविदा ना कहना' का एक रोमांटिक गाना है. इस गाने को अलका याज्ञने के साथ सोनू निगम ने गाया थ. इस गाने में शाहरुख खान औररानी मुखर्जी हैं.

`दो पल का ख्वाबो का कारवां`

'दो पल' साल 2004 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म 'वीर-ज़ारा' का एक खूबसूरत गाना है. इस गाने को लता मंगेशकर और सोनू निगम ने गाया है. यह सॉन्ग शाहरुख और प्रीति जिंटा के करेक्टरों के बीच प्यार और चाहत के सार को दिखाता है.

'अभी मुझ में कहीं'

'अभी मुझ में कहीं' 2012 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म 'अग्निपथ' का एक सोलफुल और इमोशनल सॉन्ग है. गाना 'अभी मुझ में कहीं' एक हार्ट टचिंग कॉम्पिटिशन है, जो विजय दीनानाथ चौहान की इंटरनल सोच से लोगों की भावनाओं को दिखाती है. इस सॉन्ग में रितिक रोशन है.

'सूरज हुआ मद्धम'

'सूरज हुआ मद्धम' साल 2001 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' का एक रोमांटिक गाना है. इस गाने को सोनू निगम और अलका याग्निक ने गाया है.  इस सॉन्ग को शाहरुख खान और काजोल द्वारा निभाई गई राहुल और अंजलि के बीच की केमिस्ट्री को दिखाया गया है.

'इन लम्हों के दामन में'

'इन लम्हों के दामन में' 2008 में रिलीज हुई ऐतिहासिक बॉलीवुड फिल्म 'जोधा अकबर' का एक खूबसूरत और रोमांटिक गाना है. इस गाने को सोनू निगम और मधुश्री ने गाया है. यह गाना सम्राट अकबर के रूप में ऋतिक रोशन और जोधा बाई के रूप में ऐश्वर्या राय बच्चन के बीच पनपते प्यार और इमोशनल को दिखाता है.

'मेरे हाथ में तेरा हाथ हो'

'मेरे हाथ में' 2006 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म 'फना' का एक रोमांटिक गाना है. इस गाने को सोनू निगम और सुनिधि चौहान ने गाया है. 'मेरे हाथ में' एक खूबसूरत और भावपूर्ण ट्रैक है जो काजोल द्वारा निभाए गए किरदार ज़ूनी और आमिर खान द्वारा निभाए गए रेहान कादरी के बीच पनपते प्यार को दर्शाता है.

'मैं अगर कहूं'

'मैं अगर कहूं' 2007 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म 'ओम शांति ओम' का एक खूबसूरत गाना है. इस गाने को सोनू निगम और श्रेया घोषाल ने गाया है. यह गाना शाहरुख खान द्वारा निभाए गए किरदार ओम और दीपिका पादुकोण द्वारा निभाए गए किरदार शांति के बीच प्यार और चाहत की भावनाओं को दिखाता है.

'सतरंगी रे'

फिल्म 'दिल से..' का गाना 'सतरंगी रे' पार्श्व गायक सोनू निगम और कविता कृष्णमूर्ति ने गाया था। `सतरंगी रे` एक रोमांटिक गाना है जो मुख्य कलाकारों के बीच मंत्रमुग्ध कर देने वाली केमिस्ट्री को दर्शाता है और सुरम्य स्थानों की पृष्ठभूमि पर सेट है।