logo-image

Salman Khan Firing: सलमान खान के घर फायरिंग के लिए पंजाब से सप्लाई हुए थे हथियार, पकड़ में आए लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे

Salman Khan Firing: सलमान खान के घर फायरिंग के लिए पंजाब से सप्लाई हुए थे हथियार, पकड़ में आए लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे

Updated on: 25 Apr 2024, 08:21 PM

नई दिल्ली:

Salman Khan Firing: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग हुई थी. 14 अप्रैल को घटी इस घटना में मुंबई क्राइम ब्रांच काफी तेजी से छानबीन कर रही है. सुपरस्टार के घर हुए इस जानलेवा हमले से हर कोई डर गया था. पुलिस ने गोलीबारी की घटना के कुछ दिन बाद ही दो शूटर्स को गिरफ्तार किया था. उनके कुबूलनामे के बाद पुलिस गुजरात के सूरत पहुंची थी. यहां तापी नदी से पुलिस ने हमले में इस्तेमाल हुई पिस्तौल और कारतूस बरामद किए थे. अब जांच में नई जानकारी सामने आई है. पुलिस ने बताया है कि सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के लिए इस्तेमाल किए गए हथियारों की सप्लाई पंजाब से की गई थी. पुलिस ने इस मामले में पंजाब से दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. 

पंजाब से दो हथियार तस्कर गिरफ्तार
सलमान खान के घर हुई गोलीबारी की घटना की जांच-पड़ताल में कई टीम काम कर रही हैं. इनमें से एक टीम इनपुट मिलने के बाद पंजाब गई थी. वहां पुलिस ने घटना में इस्तेमाल हुए हथियारों की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सलमान के घर पर गोलीबारी के लिए हथियार पंजाब से ही सप्लाई किए गए थे. 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य हैं आरोपी
मुंबई क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान भी हो चुकी हैं. एक 37 साल का सुभाष चंद्र उर्फ सोनू है जो खेती करता है. और दूसरा आरोपी 32 साल का अनुज थापन है जो ट्रैक हेल्पर का काम करता है. ये दोनों ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में थे. 

तापी नदी से मिली पिस्तौल और कारतूस
इससे पहले टीम ने तापी नदी से एक पिस्टल, 3 मैग्जीन और 13 जिंदा कारतूस बरामद किए थे. इनकी जानाकीर गिरफ्तार किए गए शूटर्स सागर पाल और विक्की गुप्ता ने दी थी. ये दोनों ही सलमान खान के घर के बाहर हुई शूटिंग में शामिल थे. सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस ने इन्हें धर-दबोचा था. 

सलमान खान के घर की थी रेकी
शूटर्स ने हमले से 13 दिन पहले सलमान खान के घर की रेकी की थी. इन्होंने हमला करने से पहले पनवेल में किराए पर घर लिया था. 10 हजार की एडवांस रकम देकर घर लिया गया जिसके बाद सलमान खान के घर के चक्कर लगाए. जानकारी के मुताबिक शूटर्स को इस हमले के लिए 1 लाख रकम दी गई थी.