logo-image

Shahid Kapoor Birthday: बर्थेडे के मौके पर पढ़िए 'फर्जी' शाहिद कपूर की पूरी कहानी

बॉलीवुड के हैंडसम हंक एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) का आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं .

Updated on: 25 Feb 2023, 02:35 PM

New Delhi:

बॉलीवुड के हैंडसम हंक एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. बता दें कि, शाहिद आज 42 साल के पूरे हो गए हैं, लेकिन जैसे-जैसे एक्टर की उम्र बढ़ रही है, वैसे-वैसे वह एक अभिनेता के तौर पर उभरते हुए सामने आरहे है. 'जब वी मेट' के आदित्य से लेकर 'कबीर सिंह' तक शाहिद ने अपने हर किरदार को बखूबी निभाया है. साथ ही, एक्टर ने अपने टैलेंट से सभी का दिल जीता हुआ है. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके सभी करीबी और फैंस उन्हें बधाईयां दे रहे हैं. सबके चहेते शाहिद के बर्थडे के दिन आज हम उनकी कुछ पॉपुलर फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने जीत लिए थे सबके दिल. 

'इश्क विश्क' (Ishq Vishk)

शाहिद कपूर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म इश्क विश्क से की थी. इस फिल्म में एक्टर के साथ एक्ट्रेस अमृता रॉव और शहनाज़ ट्रेज़रीवाला भी शामिल थीं. शाहिद ने 2003 में इश्क विश्क से शुरुआत की और हर लड़की के ड्रीम बॉय बन गए. 

'विवाह' (Vivah)

फिल्म इश्क विश्क के बाद एक्टर ने सूरज बडजात्या की 'विवाह' में एक पर्फेक्ट पार्टनर का किरदार निभाके सभी दर्शकों का दिल जीत लिया. इस फिल्म में भी उनके अपोजिट एक्ट्रेस अमृता रॉव को देखा गया था. साथ ही दोनों की जोड़ी को बेहद पसंद भी किया गया था.

'जब वी मेट' (Jab We Met)

आज भी जब क्लासिक रोमांटिक फिल्मों की बात होती है, तो सबसे पहले फिल्म 'जब वी मेट' का नाम सबसे पहले सामने आता है. 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर की केमेंस्ट्री ने दर्शकों के दिलों में घल लिया था. जब वी मेट शाहिद की पॉपुलर हिट फिल्मों में से एक है. 

'कमीने' (Kaminey)

अपने चॉकलेट बॉय इरा से निकलके शाहिद फिल्म कमीने में अलग अवतार में नजर आए. कमीने में शाहिद चार्ली और गुड्डू दोनों ही थे. चार्ली एक गैंगस्टर था और गुड्डू, एक साधारण आदमी, जो स्वीटी (प्रियंका चोपड़ा) के साथ एक साधारण जीवन की तलाश में था.  इस फिल्म में शाहिद को एक अलग ही रूप में देखकर फैंस काफी दंग रह गए थे. 

'हैदर' (Haider)

फिल्म हैदर में अपने काम से शाहिद ने यह साबित कर दिया कि, वह कोई भी किरदार बखूबी निभी सकते हैं. हैदर में उनका इंटेंस लुक सराहनीय था. उन्होंने विशाल भारद्वाज की हैदर में हैदर मीर की भूमिका निभाई थी, जो विलियम शेक्सपियर के हेमलेट का एक आधुनिक रूपांतरण था. उनकी एक्टिंग इस फिल्म में बेहद बेमिसाल थी. 

'उडता पंजाब' (Udta Punjab)

शाहिद ने अपनी एनर्जी को अपने अगले बड़ी फिल्म उड़ता पंजाब में भी बरकरार रखा. उड़ता पंजाब युवाओं में नशे की समस्या पर आधारित फिल्म थी, जिसमें शाहिद का काम सराहनीय था. इस फिल्म में एक्टर के साथ आलिया भट्ट  और करीना कपूर खान जैसे कई एक्टर्स शामिल थे. 

'कबीर सिंह' (Kabir Singh)

साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म कबीर सिंह शाहिद की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक है. एक्टर ने फिल्म में एक अब्यूजिव बॉयफेंड की भूमिका निभाई थी. इसके लिए, एक्टर को काफी नफरत का सामना करना पड़ा था, लेकिन फिर भी उनके लिए ये एक जीत थी. क्योंकि वह अपने प्रदर्शन के माध्यम से दर्शकों में उस भावना को उत्पन्न करने में सक्षम थे. इस फिल्म में शाहिद के साथ एक्ट्रेस कियारा आडवानी भी शामिल थी.

यह भी पढ़ें - Critics Choice Awards 2023: 'आरआरआर' ने अपने नाम किया एक और अवार्ड, बढ़ाया देश का गौरव

 शाहिद कपूर को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 2 दशक से अधिक हो गया है. एक्टर ने अपने करियर में कई उताव चढाव देखें हैं. कई बार शाहिद कपूर ने खराब चॉईसेस भी बनाईं, जैसे शानदार और फटा पोस्टर निकला हीरो. लेकिन इन सब ने एक्टर को रोका नहीं और वह बेहतरीन प्रदर्शन देते रहे. एक्टर के लेटेस्ट प्रोजेक्ट के बारे में बात करें तो, हाल ही में ही उनकी ओटीटी डेब्यू सीरीज फर्ज़ी Amazon Prime पर रिलीज हो चुकी है, जिसे दर्शकों से काफी अच्छे रिएक्शन्स मिल रहे हैं.