logo-image

Pushpa 2 Pre Box Office: रिलीज से पहले ही 'पुष्पा 2' बना रही है हिस्ट्री, किया 1000 करोड़ का बिजनेस

Pushpa 2 Pre Box Office: इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्र और व्यापार विश्लेषक पहले से ही भविष्यवाणी कर रहे हैं कि पुष्पा 2 अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली टॉलीवुड फिल्म बनकर उभरेगी.

Updated on: 20 Apr 2024, 02:22 PM

New Delhi:

Pushpa 2 Pre Box Office: सुपरस्टार अल्लू अर्जुन स्टारर मोस्ट अवेटेड सीक्वल, पुष्पा 2 (Pushpa 2) ने पहले ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक भूचाल पैदा कर दिया है. 15 अगस्त, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले ही, फिल्म ने एक मील का पत्थर हासिल कर लिया है. रिलीज से पहले पुष्पा 2 1000 करोड़  रुपये से आगे निकल चुकी है. प्री-बिजनेस में 1000 करोड़ रुपये की कमाई से फिल्म इंडस्ट्री उम्मीदों से भरी हई है. यहां जानें कि कैसे पुष्पा 2 ने 1000 करोड़ के प्री-बिजनेस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है:

पैन-इंडिया अपील: फिल्म को सरप्राइजिंगली 200 करोड़ रुपए में बेचा गया है. यह दर्शाता है कि यह फिल्म पूरे भारत में कितना लोकप्रिय है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Allu Arjun (@alluarjunonline)

साउथ इंडियन डोमिनेशन: अकेले दक्षिण भारतीय क्षेत्रों के नाट्य अधिकारों की कीमत 270 करोड़ रुपये है, जो वहां के दर्शकों के बीच भारी चर्चा को रेखांकित करता है.

विदेशी बाज़ार: विदेशी बाज़ार में, "पुष्पा 2" से  100 करोड़ या उससे अधिक की कमाई होने की उम्मीद है, जिससे यह एक इंटरनेशनल इवेंट बन गई है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Allu Arjun (@alluarjunonline)

नेटफ्लिक्स की मेगा डील: स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने फिल्म के डिजिटल राइट्स हासिल कर लिए हैं. 275 करोड़, स्ट्रीमिंग सौदों के लिए एक नया मानक सेट करना.

ऑडियो और सैटेलाइट राइट्स: रिपोर्ट्स के मुताबिक, टी-सीरीज़ ने तेलुगु के अलावा अन्य भाषाओं के लिए वैश्विक संगीत अधिकारों के साथ-साथ हिंदी सैटेलाइट टीवी अधिकार भी 60 करोड़ रुपये में खरीद लिए हैं. कथित तौर पर स्टार मां ने तेलुगु सैटेलाइट अधिकार भी भारी कीमत पर हासिल कर लिए हैं.

यह भी पढ़ें - Babita Kapoor Birthday: करीना के बेटों ने अपनी नानी को दिया बर्थडे सरप्राइज, देखकर आप भी कहेंगे 'क्यूट'

अगर हम इन नंबर्स को जोड़ दें, तो अकेले "पुष्पा 2" का प्री-रिलीज़ बिजनेस लगभग रु. 1000 करोड़! हो जाएगा. इस लेवल की एक्साइटमेंट के साथ, यह फिल्म साल की सबसे बड़ी चर्चा का विषय बनने के लिए तैयार है. इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्र और व्यापार विश्लेषक पहले से ही भविष्यवाणी कर रहे हैं कि यह अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली टॉलीवुड फिल्म बनकर उभरेगी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Allu Arjun (@alluarjunonline)

पुष्पा 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की भविष्यवाणी
विशेषज्ञों का अनुमान है कि यह आसानी से रुपये को पार कर सकता है. बॉक्स ऑफिस पर 1000 से 1500 करोड़ का आंकड़ा. फिल्म को लेकर वैश्विक प्रचार, भारत में अल्लू अर्जुन के अपार स्टारडम के साथ मिलकर, इस महत्वाकांक्षी गोल को प्राप्त करना संभव लगता है. इसका मतलब है, मेकर्स को 2000 से 2500 करोड़ रुपये का जैकपॉट मिल सकता है.