logo-image

The Kerala Story: नसीरउद्दीन शाह के 'नाजी जर्मनी' वाले बयान पर भड़के मनोज तिवारी

मनोज तिवारी ने मीडिया से बातचीत में नसीरउद्दीन शाह के बयान की निंदा की है.

Updated on: 02 Jun 2023, 09:41 AM

नई दिल्ली:

Manoj Tiwari On Naseeruddin Shah: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नसीरउद्दीन शाह ने हाल में फिल्म 'द केरला स्टोरी' (The Kerala Story) पर विवादित बयान दिया था. इस बयान पर अब भाजपा नेता और भोजपुरी एक्टर मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने पलटवार किया है. दरअसल, नसीरउद्दीन शाह ने 'द केरला स्टोरी' फिल्म को प्रोपगेंडा बताकर इसकी तुलना नाजी जर्मनी से की थी. इसी पर मनोज तिवारी भड़क गए हैं. उन्होंने एक्टर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, वो भले एक अच्छा अभिनेता हैं लेकिन उनकी नियत अच्छी नहीं है. 

नसीरउद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'द केरला स्टोरी' जैसी फिल्मों का हिट होना समाज के लिए खतरनाक है. ये नफरत को बढ़ावा देती हैं. एक्टर के इसी बयान पर भाजपा नेता, सिंगर और एक्टर मनोज तिवारी ने नसीरुद्दीन के बयान पर उन्हें आड़े हाथों लिया है. 

मनोज तिवारी ने मीडिया से बातचीत में नसीरउद्दीन शाह के बयान की निंदा की है. उन्होंने कहा कि, भारी भरकम शब्दों के साथ कहना पड़ रहा है. उन्होंने सवाल किया कि नसीरुद्दीन ने अपनी आवाज क्यों नहीं उठाई, जब पहले की फिल्मों में दिखाया गया था कि कैसे एक आवारा आदमी महिलाओं को परेशान करता था और उन पर गंदे कमेंट्स करता था. बीजेपी नेता ने तर्क दिया कि पहले की फिल्में काल्पनिक थीं अब सच्चाई पर आधारित मुद्दों पर फिल्में बन रही हैं. ऐसे ही 'द केरला स्टोरी' और 'द कश्मीर फाइल्स' तथ्यों पर आधारित फिल्में हैं.

क्या था नसीरउद्दीन का बयान? 
नसीरुद्दीन शाह ने 'द केरला स्टोरी' फिल्म को प्रोपगेंडा कहा था. साथ ही एक इंटरव्यू में फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और सक्सेज की तुलना नाज़ी जर्मनी से की थी. उन्होंने कहा, "हिटलर के समय में, फिल्म निर्माताओं को उनकी प्रशंसा करने वाली और यहूदी समुदाय को नीचा दिखाने वाली फिल्में बनाने के लिए ऐसे लोग चुने जाते थे. तब जर्मनी में कई मास्टर फिल्म निर्माताओं ने वो जगह छोड़ी, हॉलीवुड आए और वहां फिल्में बनाईं. यहां भी ऐसा ही होता दिख रहा है - या तो सही पक्ष में रहें, तटस्थ रहें या सत्ता समर्थक बन जाएं" 

क्यों विवादों में हैं 'द केरला स्टोरी'
सुदिप्तो सेन की फिल्म 'द केरला स्टोरी' 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है. फिल्म केरल में धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर आधारित है. इसमें दावा किया गया है केरल राज्य में 32 हजार लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाकर उन्हें आतंकी संगठन ISIS में शामिल होने को मजबूर किया गया था.