logo-image

Dussehra 2023: रामलीला में इस बार कंगना करेंगी रावण दहन, 50 साल में पहली बार होगा ऐसा

कंगना के इस पोस्ट पर लव कुश रामलीला समिति के अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा कि समिति ने महिला आरक्षण विधेयक को मंजूरी देते हुए यह निर्णय लिया.

Updated on: 23 Oct 2023, 07:49 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. चाहे किसी पर तंज मारना हो या फिल्मों में एक्टिंग कंगना हर चीज में आगे रहती हैं. वहीं अब दशहरा का मौके है तो ऐसे में रावण दहन के लिए भी इस बार कंगना सबसे आगे है. ये पहली बार होगा जब कोई महिला रावण का दहन करेगी. लेकिन ये सच है, कंगना ने खुद सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करके ये जानकारी दी है. इंस्टाग्राम पर कंगना ने एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने इस कार्यक्रम और अपनी आगामी फिल्म 'तेजस' के बारे में बात की. उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "लाल किले पर हर साल आयोजित होने वाले कार्यक्रम के 50 साल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब एक महिला रावण के पुतले (Ravan effigy) को आग लगाएगी, जय श्री राम."

लव कुश रामलीला समिति के अध्यक्ष ने दिया था बयान

 वहीं कंगना के इस पोस्ट पर लव कुश रामलीला समिति के अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा कि समिति ने महिला आरक्षण विधेयक को मंजूरी देते हुए यह निर्णय लिया, जिसे सितंबर में संसद द्वारा पारित किया गया था. "चाहे वह फिल्म स्टार हो या राजनेता, हर साल हमारे कार्यक्रम में एक वीआईपी की उपस्थिति होती है. अतीत में, हमने पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया है. फिल्म सितारों में, अजय देवगन और जॉन अब्राहम शामिल हैं. पिछले साल प्रभास ने रावण दहन किया था. हमारे आयोजन के 50 साल में पहली बार कोई महिला रावण दहन करेगी.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

'लंबा रास्ता तय करना बाकी है'

अर्जुन ने पीटीआई से कहा, "लव कुश रामलीला समिति भी महिलाओं के लिए समान अधिकार चाहती है. आज जीवन के हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ रही है लेकिन अभी भी लंबा रास्ता तय करना है. यह विधेयक देश और समाज के विकास में मदद करेगा." समानता लाने के लिए हमें संकीर्णता को दूर करना होगा,"अब एक महिला भी रावण के पुतले को आग लगा सकती है, वह बुराई का अंत भी कर सकती है. महिलाओं को भी यह अधिकार मिलना चाहिए. और इसीलिए हमने इसके लिए कंगना जी को चुना.