logo-image

John Abraham On Pankaj Udhas: जॉन अब्राहम ने पंकज उधास को बताया अपना गुरू, निधन पर हुए भावुक

Pankaj Udhas Death: कल रात 26 फरवरी को दिग्गज सिंगर और गजल गायक पंकज उधास ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Updated on: 27 Feb 2024, 02:44 PM

नई दिल्ली:

John Abraham On Pankaj Udhas: बॉलीवुड के हैंडसम हंक एक्टर जॉन अब्राहम ने पंकज उधास को श्रद्धांजलि दी है. एक्टर ने सोशल मीडिया के जरिए पंकज उधास को अपना मेंटोर बताया है. 26 फरवरी को दिग्गज गजल गायक पंकज उधास निधान हो गया था. उन्होंने 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. आज 27 फरवरी को शाम 3 वजे उनका अंतिम संस्कार होने वाला है. सिंगर के अचानक निधन की खबर से दुनिया भर में शोक है. इंडस्ट्री से बॉलीवुड सेलेब्स ने पंकज उधास के निधन पर शोक जाहिर किया है. इनमें अर्जुन कपूर, अजय देवगन, काजोल, माधुरी दीक्षित नेने जैसे कलाकार शामिल हैं. मॉडल से एक्टर बने जॉन अब्राहम ने भी अपने जीवन के 'गुरु' को खोने पर दुख जताया है. 

जॉन को पकंज उधास ने दिया था मौका
जॉन अब्राहम ने अपने एक्स अकाउंट पर दिवंगत गायक पंकज उधास के साथ एक पुरानी तस्वीर साझा की है. यह फोटो बेहद पसंद किए जाने वाले गाने 'चुपके-चुपके' से जुड़ी है. इसमें जॉन और पंकज उधास ने एक साथ काम किया था. फोटो के साथ उन्होंने याद किया कि कैसे उधास ने उन्हें मौका दिया था जब वह इंडस्ट्री में नए थे. जॉन अब्राहम ने लिखा, “जब मैं नया-नया आया था तब आपने मुझे अपने करीब रखा था. आप कई मायनों में मेरे गुरु हैं. भगवान आपकी आत्मा को शांति दें. मैं हमेशा आपको याद करूंगा."

चुपके-चुपके एक गजल है जिसमें जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आए थे. इस गजल को दुनियाभर में काफी पसंद किया गया था. गाने में जन अब्राहम ने मॉडलिंग के बाद एक्टर के तौर पर डेब्यू किया था. पंकज उधास के साथ जॉन ने स्क्रीन भी शेयर की थी. 

पहले भी पंकज उधास के लिए आभार जता चुके हैं जॉन
साल 2012 में भी एक इंटरव्यू में जॉन अब्राहम ने पंकज उधास को अपना गुरू बताते हुए काफी कुछ कहा था. उन्होंने कहा था, “मैं सर (पंकज उधास) को एक गुरु के रूप में देखता हूं क्योंकि जब मैं एक मॉडल के भी रूप में इस इंडस्ट्री में आया था, तो वह पहले शख्स थे जिन्होंने मुझे अपने म्यूजिक एलबम में विनम्रतापूर्वक स्वीकार किया था. "चुपके-चुपके के साथ वह एक ऐसे इंसान हैं जो मेरी सफलता के लिए कहीं अधिक जिम्मेदार हैं."

आज होगा पंकज उधास का अंतिम संस्कार
पंकज उधास की बेटी नायाब उधास ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर उनके अंतिम संस्कार की जानकारी साझा की है. पद्मश्री से सम्मानित पंकज उधास का अंतिम संस्कार आज मंगलवार 27 फरवरी को दोपहर 3 से 5 बजे तक होगा. ये हिंदू श्मशान, वर्ली (मुंबई) में परिवार के बीच किया जाएगा.