logo-image

Dhirajlal Shah Passes Away: फिल्म प्रोड्यूसर धीरजलाल का हुआ निधन, सनी देओल के साथ बना चुके हैं ये फिल्में

Film maker Dhirajlal Shah Passes Away: धीरजलाल शाह को 1996 की फिल्म कृष्णा, अजय देवगन की विजयपथ और 2003 की फिल्म द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई में सनी देओल, प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

Updated on: 12 Mar 2024, 08:34 AM

New Delhi:

Film maker Dhirajlal Shah Passes Away: इंडियन फिल्म इंडस्ट्री न केवल कई प्रशंसित अभिनेताओं से समृद्ध है, बल्कि इसमें निपुण फिल्म निर्माता और निर्देशक भी हैं जो दर्शकों को बेहतरीन कहानियां बताने का माध्यम बनते हैं. इन्हीं में से एक थे धीरजलाल शाह. लेकिन दुख की बात है कि 11 मार्च को लोकप्रिय टीवी और फिल्म निर्माता ने अंतिम सांस ली.बता दें कि, 'हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' फिल्म बनाने वाले फिल्म मेकर धीरजलाल शाह का निधन हो गया है. 

'हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' के निर्माता धीरजलाल का हुआ निधन
यह बताते हुए हमारा दिल टूट रहा है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के प्रसिद्ध निर्माता धीरजलाल शाह का 11 मार्च को निधन हो गया. शाह के भाई हसमुख ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की और कहा कि उनका मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. लेकिन दुख की बात है कि सोमवार सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली. मीडिया ने उनके हवाले से कहा, “उन्हें कोविड था, जिसके बाद उनके फेफड़ों में समस्या पैदा हो गई. पिछले 20 दिनों में उनकी तबीयत बिगड़ गई और हमें उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा. उनकी किडनी और हृदय प्रभावित हुए, जिसके कारण कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया.”

धीरजलाल शाह का वर्क फ्रंट 
शाह को 1996 की फिल्म कृष्णा, अजय देवगन की 1994 की फिल्म विजयपथ और 'द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' में सनी देओल, प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा जैसी फिल्मों का सपोर्ट करने के लिए जाना जाता है. दुखद समाचार के बारे में सुनकर, फिल्म निर्माता अनिल शर्मा, जिन्होंने फिल्म का निर्देशन किया, ने मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. शर्मा ने मीडिया को बताया, “वह न केवल एक अच्छे निर्माता थे बल्कि एक बहुत प्यारे इंसान थे. उन्होंने वीडियो की एक ऐसी दुनिया बनाई थी जो एक तरह से क्रांतिकारी थी. हम उसे याद करेंगे.”

फिल्म निर्माता हरीश सुगंध ने भी दुख व्यक्त करते हुए कहा, “उन्होंने शहंशाह के वीडियो अधिकार खरीदे जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई और वह वीडियो किंग बन गए. उनके पास लगभग सभी फिल्मों के अधिकार थे.

धीरजलाल शाह की फिल्म 'द हीरो' के बारे में
स्पाई थ्रिलर फिल्म अप्रैल 2003 में रिलीज हुई थी. अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित, 'द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' एक अंडरकवर रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) एजेंट अरुण खन्ना की कहानी बताती है, जिसे भारत-पाकिस्तान के एक मिशन पर भेजा जाता है. सीमा पार पाकिस्तानी आतंकवादी गतिविधियों के बारे में संवेदनशील जानकारी इकट्ठा करने और आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के लिए. हालांकि यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक रही, लेकिन फिल्म में प्रियंका चोपड़ा के एक्टिंग की काफी सराहना की गई थी.