logo-image

Rinki Chakma: फेमिना मिस इंडिया रिंकी चकमा का निधन, कैंसर से हारीं जिंदगी की जंग

Rinky chakma: साल 2017 में मिस इंडिया पेजेंट में 'ब्यूटी विद ए पर्पस' अवॉर्ड जीतने वाली रिंकी चकमा जिंदगी से जंग हार गई हैं, रिंकी चकमा का कैंसर के कारण निधन हो गया है.

Updated on: 01 Mar 2024, 08:43 PM

नई दिल्ली:

एक्स मिस इंडिया त्रिपुरा रिंकी चकमा का कैंसर के कारण निधन हो गया है, वह दो साल से कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ रही थीं. उनकी उम्र सिर्फ 28 साल थी. रिंकी चकमा की सर्जरी के बावजूद, उनकी बीमारी उनके शरीर के अन्य हिस्सों में भी फैल गई थी. घातक बीमारी से दो साल की लड़ाई के बाद उनकी मौत हो गई. फेमिना मिस इंडिया फाउंडेशन ने सोशल मीडिया पर रिंकी चकमा के निधन पर दुख जताते हुए एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्हें एक शक्तिशाली महिला बताते हुए अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणा बताया है, और आगे लिखा है कि इस कठिन समय में उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी संवेदना है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Femina Miss India (@missindiaorg)

घातक बीमारी से रिंकी चकमा की मौत

बता दें, पिछले महीने कैंसर का पता चलने के दो साल बाद रिंकी चकमा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी चैलेंजिंग जर्नी के बारे में खुलासा किया. उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से अकेलेसंघर्ष कर रही थीं और अपनी सेहत के बारे में किसी को नहीं बताना चाहती थीं. उन्होंने बताया कि सोचा था कि मैं खुद ही लड़ूंगी और ठीक हो जाऊंगी, लेकिन मुझे लगता है कि अब समय आ गया है. मैं सभी को अपनी सेहत के बारे में बता दूं. उन्होंने बताया कि उन्हें घातक फाइलोड्स ट्यूमर है.

सिर में मेटास्टेसिस से पीड़ित थी रिंकी

रिंकी चकमा की पहली सर्जरी के बाद, यह उसके फेफड़ों और फिर उसके सिर में मेटास्टेसिस हो गया. उन्होंने खुलासा किया, मेरी मस्तिष्क की सर्जरी अभी भी बाकि है, क्योंकि यह पहले ही मेरे शरीर के दाहिने हिस्से से फेफड़ों तक फैल चुकी है और यह तभी संभव होगा जब मैं कीमोथेरेपी से केवल 30% उम्मीद के साथ ठीक हो पाऊंगी. रिंकी ने आगे कहा कि उनकी कीमोथेरेपी चल रही थी और उनके मस्तिष्क की सर्जरी भी होने वाली थी.

सोशल मीडिया पर अपनी बीमारी के बारे में बताया

उन्होंने आगे कहा, मैं बस सभी को यह बताना चाहती थी कि मैं और मेरा परिवार कठिन समय से गुजर रहे हैं और पिछले 2 वर्षों से ऐसा नहीं हुआ है.'' नियमित रूप से अस्पताल में भर्ती रहने और दौरे पड़ने से यह आसान हो गया है. अपनी स्थिति दूसरों के साथ साझा करने से मुझे भी बेहतर महसूस होगा. इलाज के चलते रिंकी चकमा के परिवार की सारी जमा पूंजी खत्म हो गई, जिसके बाद उन्होंने लोगों से मदद की गुहार भी लगाई. लोगों से उनके लिए प्रार्थना करने की अपील की गई, ताकि वह जल्द ठीक हो जाएं.