logo-image
लोकसभा चुनाव

काले हिरण मामले पर सलमान खान ने खुद को बताया बेकसूर, बोले मुझे झूठा फंसाया गया है

काला हिरण शिकार मामले में पेशी के लिए सलमान खान जोधपुर कोर्ट पहुंच गए हैं। सलमान के साथ उनकी बहन अलवीरा पहले ही कोर्ट आ गई थीं। इस मामले की सुनवाई लगातार जारी है।

Updated on: 27 Jan 2017, 01:38 PM

नई दिल्ली:

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान जोधपुर की सीजेएम कोर्ट के सामने पेश हो गये हैं। खबरों के मुताबिक सलमान से 58 सवाल पूछे गए। अपना बयान दर्ज कराने के बाद सलमान जोधपुर कोर्ट से बाहर निकल चुके हैं। सलमान ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है और कहा कि मुझे झूठा फंसाया गया है। केस के बाकी आरोपियों सैफ, सोनाली, तब्बू और नीलम के भी बयान दर्ज कर लिए गए हैं।

सलमान ने कोर्ट में 58 सवालों के जवाब  दिए। कोर्ट ने सलमान से सवाल किया कि शिकार वाली रात जीप कौन चला रहा था।

सलमान के साथ इस मामले में सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम कोठारी भी आरोपी हैं। इन सब पर आरोप है कि फिल्म हम साथ साथ है की शूटिंग के दौरान 1 अक्टूबर 1998 की रात सलमान ने कांकाणी में दो काले हिरणों का शिकार किया था।  शिकार के समय जीप में सैफ, सोनाली, तब्बू और नीलम भी सवार थे। इन सब पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप है।

कोर्ट में 28 गवाह के बयानों के आधार प्रश्नों की सूची तैयार की गई है। इनके आधार पर सभी सितारों के बयान नोट किए जाएंगे। इस मामले में बारी बारी से आरोप तय किये जायेंगे।

लाइव अपडेट

# काला हिरण शिकार मामले में पेशी बाद सलमान खान जोधपुर कोर्ट से निकल चुके हैं।

# पेशी के लिए सलमान खान जोधपुर कोर्ट पहुंच गए हैं। सलमान के साथ उनकी बहन अलवीरा पहले ही कोर्ट आ गई थीं। इस मामले की सुनवाई लगातार जारी है। 

# सलमान कोर्ट परिसर पहुंचते ही तेजी से कोर्ट की ओर बढ़ गए। 

# सलमान के साथ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम कोठारी भी कोर्ट पहुंच चुके हैं।

# कोर्ट के बाहर सुबह से ही फैन्स की भारी भीड़ जमा रही। इसके चलते वहां डबल बैरिकेडिंग की गई थी।

यह भी पढ़ें-काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान समेत सैफ, सोनाली और तब्बू पहुंचे जोधपुर, कोर्ट में दर्ज करायेंगे अपना बयान

दो दशक से जारी केस

18 साल पहले 1998 में फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान खान हिरण के शिकार में ऐसे फंसे कि उनके पिछले तकरीबन दो दशक कोर्ट का चक्कर लगाते हुए बीते हैं। सलमान पर तीन जगह हिरण का शिकार करने का आरोप लगा जबकि एक केस शिकार के दौरान इस्तेमाल किए गए हथियार को लेकर आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें- आर्म्स एक्ट केस: सलमान खान को 18 साल बाद मिली राहत, जोधपुर कोर्ट ने किया बरी

इनमें से तीन में सलमान बरी हो चुके हैं जबकि शिकार का एक केस अब भी चल रहा है।