logo-image

Bipasha Basu Daughter: जन्म के बाद बिपाशा की बेटी देवी के दिल में निकले 2 छेद, एक्ट्रेस ने रोते हुए बयां किया दर्द 

हाल ही में नेहा धूपिया के साथ बातचीत में बिपाशा ने बच्चे को जन्म देने के बाद उनके सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने देवी के दिल में दो छेद होने और सर्जरी से गुजरने की दिल दहला देने वाली बात को फैंस के साथ शेयर किया.

Updated on: 06 Aug 2023, 01:32 PM

New Delhi:

बॉलीवुड जोड़ी बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर ने पिछले साल नवंबर में अपने पहले बच्चे बेटी देवी का स्वागत किया था. कपल अक्सर अपनी बेटी के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. हाल ही में नेहा धूपिया के साथ बातचीत में बिपाशा ने बच्चे को जन्म देने के बाद उनके सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने अपने बच्चे के दिल में दो छेद होने और तीन महीने की उम्र में सर्जरी से गुजरने की दिल दहला देने वाली कहानी का खुलासा किया. 

बिपाशा बसु की बेटी ने जन्म के तुरंत बाद किया था सर्जरी का सामना 

एक्ट्रेस बिपाशा बसु अपनी प्रेगनेंसी और मदरहुड के सफर के बारे में बात करने के लिए 5 अगस्त को नेहा धूपिया के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव हुईं थीं. एक माँ के रूप में उन्हें जिन कठिन दिनों का अनुभव करना पड़ा, उसके बारे में पूछे जाने पर, बिपाशा ने एक चौंकाने वाले और दर्दनाक अनुभव के बारे में बताया, जो उन्हें अपनी बच्ची को जन्म देने के तुरंत बाद झेलना पड़ा था. उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें और उनके पति करण को जन्म देने के तीन दिन बाद पता चला कि उनकी बेटी के दिल में दो छेद हैं. जब देवी केवल तीन महीने की थीं, तब उन्हें वेंट्रिकुलर सेप्टल दोष के लिए सर्जरी करानी पड़ी. बिपाशा ने यह भी कहा, "यह मेरे चेहरे पर मौजूद मुस्कान से कहीं अधिक कठिन है और मैं नहीं चाहती कि किसी भी मां के साथ ऐसा हो."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bipasha Basu (@bipashabasu)

एक्ट्रेस काफी परेशान नजर आईं और बातचीत के बीच में ही रोने लगीं. उन्होंने आगे कहा, “हमें यह भी समझ नहीं आया कि वीएसडी क्या है. यह एक वेंट्रिकुलर सेप्टल दोष है... हम एक पागलपन भरे दौर से गुज़रे. हमने अपने परिवार से इस बारे में चर्चा नहीं की, हम दोनों थोड़ा कनफ्यूज थे हम जश्न मनाना चाहते थे लेकिन हम, मैं और करण थोड़े सुन्न थे. पहले पांच महीने हमारे लिए बहुत कठिन रहे. लेकिन देवी पहले दिन से ही शानदार रही हैं.”

बिपाशा बसु ने बेटी देवी की सर्जरी के बारे में खुलकर बात की

बिपाशा ने उन इमोशन्स के बारे में भी बात की जो उन्होंने उस कठिन समय के दौरान अनुभव की थीं और अपने बच्चे को इससे गुजरना एक बहुत कठिन फैसला था. “आप इतना दुखी, इतना बोझिल, इतना द्वंद्व महसूस करते हैं क्योंकि आप इतने छोटे बच्चे को ओपन हार्ट सर्जरी में कैसे डाल सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - Friendship Day 2023: अनुपम खेर को आई आज सतीश कौशिक की याद, उनके साथ खींची हुई तस्वीर शेयर की...

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bipasha Basu (@bipashabasu)

उन्होंने कहा कि उनकी बेटी अब ठीक है और वह अन्य माताओं को जानकारी देने के लिए अपनी कहानी शेयर करना चाहती हैं. एक्ट्रेस ने कहा, “यह सबसे कठिन काम है कि आपका छोटा बच्चा हो और ये दस डॉक्टर आपको समझाएं कि क्या हो सकता है. देवी का बेहद सफल ऑपरेशन हुआ, लेकिन वे 6 घंटे जब वह ओटी में थीं, मेरी जिंदगी मानो रुक गई थी.'