logo-image

Amitabh Bachchan : अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में 55 साल पूरे होने का जश्न मनाया, अपनी AI फोटो शेयर की

अमिताभ बच्चन ने शनिवार को फिल्म इंडस्ट्री में अपने 55 साल पूरे होने का जश्न मनाया. इसके साथ ही एक्टर ने सोशल मीडिया अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तस्वीरें शेयर कीं.

Updated on: 17 Feb 2024, 04:30 PM

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में 55 साल पूरे कर लिए हैं. उन्होंने 1969 में सात हिंदुस्तानी के साथ अपनी शुरुआत की और तब से बिग बी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. हर दूसरे अभिनेता की तरह अमिताभ बच्चन के करियर में भी उतार-चढ़ाव आए, लेकिन उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी और वर्सटाइल परफॉर्मेंस करते रहे हैं. अपने साढ़े पांच दशक लंबे शानदार करियर में एक्टर ने कई बड़ी फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन किया है. इस अवसर को मनाने के लिए 81 वर्षीय अभिनेता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तस्वीर शेयर की. उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा, सिनेमा की इस दुनिया में 55 साल.. और एआई मुझे इसकी व्याख्या देता है. शोले अभिनेता ने एक ही कैप्शन के साथ दो 'स्वनिर्मित' एआई तस्वीरें साझा कीं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में 55 सफल साल पूरे होने का जश्न मनाया

एक्टर ने 1969 में सात हिंदुस्तानी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, अमिताभ 1970 के दशक की शुरुआत में आनंद, जंजीर, दीवार और शोले जैसी फिल्मों से प्रसिद्ध हुए. 80 के दशक में उन्होंने कई एक्शन फिल्मों में अभिनय किया, जिसके रिजल्ट उन्हें लोकप्रिय रूप से 'एंग्री यंग मैन' कहा जाने लगा. 1990 के दशक में बिग बी ने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया और शाहरुख खान अभिनीत फिल्म मोहब्बतें से जोरदार वापसी की. तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

प्रभास के साथ फिल्म कल्कि 2898 एडी में नजर आएंगे बच्चन

एक्टर ने अपनी वर्सटाइल एक्टिंग का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न शैली की कई सफल फिल्में दी हैं. वह उन कुछ सितारों में से भी हैं, जो इंडियन टेलीविजन पर भी उतने ही सफल हैं. उनका शो कौन बनेगा करोड़पति टीवी पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले शो में से एक है. उन्हें आखिरी बार टाइगर श्रॉफ-स्टारर गणपत में देखा गया था. आगे उनकी झोली में कई बड़े प्रोजेक्ट हैं जिनमें प्रभास की कल्कि 2898 एडी, रजनीकांत-स्टारर वेट्टैयान समेत अन्य शामिल हैं.