logo-image
लोकसभा चुनाव

अक्षय कुमार ने सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों के परिवारों को दी 1.08 करोड़ रुपए की मदद

अक्षय कुमार ने ऐसा कदम उठाया जिसे अब हर कोई सलाम कर रहा है। अभिनेता अक्षय कुमार ने एक बार फिर से दरियादिली दिखाते हुए इस जवानों के परिजनों की मदद के लिए 1 करोड़ 8 लाख रुपये दिये हैं।

Updated on: 17 Mar 2017, 12:22 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकुमा में 11 मार्च को हुए नकस्ली हमले में 12 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद अक्षय कुमार ने ऐसा कदम उठाया जिसे अब हर कोई सलाम कर रहा है। अभिनेता अक्षय कुमार ने एक बार फिर से दरियादिली दिखाते हुए इस जवानों के परिजनों की मदद के लिए 1 करोड़ 8 लाख रुपये दिये हैं।

खिलाड़ी अक्षय कुमार भारतीय सेना पर किस तरह अपना दिल न्योछावर करते है यह बात किसी से नहीं छिपी है। यही वजह है जो आज अक्षय कुमार की पहचान एक असली देशभक्त के तौर पर होती है। क्योंकि बॉलीवुड का यह खिलाड़ी हर वक्त सेना के साथ खड़ा दिखाई देता है।

अक्षय कुमार ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के 12 शहीद जवानों के लिए एक करोड़ रुपए से ज्यादा की मदद दी। इसके मुताबिक, हर शहीद की फैमिली के अकाउंट में 9-9 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए। नक्सली हमले के बाद एक्टर ने मदद के लिए होम मिनिस्ट्री से कॉन्टैक्ट किया था।

यह भी पढ़ें- करिश्मा कपूर के पूर्व पति संजय कपूर करने जा रहे हैं इस मॉडल से तीसरी शादी!

अक्षय के इस कदम की सराहना करते हुए सीआरपीएफ ने लिखा, 'अक्षय का यह कदम उनकी देशभक्ति और देश के लोगों और सेना के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है।'

बता दें कि 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने पैरा मिलिट्री फोर्स की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया था। इस हमले में 12 जवान शहीद हो गए थे।होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए रायपुर गए थे। जख्मी जवानों से मिले और हमले को कायराना हरकत करार दिया।

यह भी पढ़ें- फोटोग्राफर के पैर पर चढ़ी शाहरुख की कार और फिर जो हुआ उसे जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने एयरलिफ्ट, रुस्तम, बेबी, हॉलीडे जैसी पैट्रिऑटिक फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्मों में देशभक्ति का एंगल हमेशा रहता है। सेना से जुड़े मसलों में अक्षय अक्सर अपनी बातें मुखर होकर रखते हैं। कुछ दिनों पहले सेना के शहीद जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए अक्षय कुमार ने एक ऐप भी शुरू किया है जिसके जरिए आम लोग अपने सामर्थ्य के हिसाब से शहीद के परिवार की मदद कर सकते हैं।