logo-image

बुरी फंसी तमन्ना भाटिया! जानें IPL से जुड़े किस मामले में साइबर सेल ने भेजा समन

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को महाराष्ट्र साइबर विंग ने महादेव बेटिंग ऐप की सहयोगी ऐप फेयरप्ले ऐप पर आईपीएल 2023 की अवैध स्ट्रीमिंग के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया है.

Updated on: 25 Apr 2024, 11:07 AM

नई दिल्ली :

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) को महाराष्ट्र साइबर विंग ने महादेव बेटिंग ऐप (Mahadev betting app) की सहयोगी ऐप फेयरप्ले ऐप (Fairplay App) पर आईपीएल 2023 की अवैध स्ट्रीमिंग के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया है. अभिनेत्री को 29 अप्रैल को पूछताछ के लिए साइबर सेल के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. खबर यह भी है कि, इस मामले में संजय दत्त (Sanjay Dutt) का नाम भी सामने आया था. उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था. हालांकि, वह अपने बिजी शेड्यूल के चलते उपस्थित नहीं हो सके और नई तारीख मांगी. 

न्यूज एजेंसी ANI ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर बताया कि, "महाराष्ट्र साइबर ने अभिनेता तमन्ना भाटिया को फेयरप्ले ऐप पर आईपीएल 2023 की अवैध स्ट्रीमिंग के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया, जिससे वायाकॉम को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ. उन्हें 29 अप्रैल को महाराष्ट्र साइबर के सामने पेश होने के लिए कहा गया है."

ANI ने बताया कि, "अभिनेता संजय दत्त को भी इस सिलसिले में 23 अप्रैल को तलब किया गया था, लेकिन वह उनके सामने पेश नहीं हुए थे. इसके बजाय, उन्होंने अपना बयान दर्ज करने के लिए तारीख और समय मांगा और कहा कि वह तारीख पर भारत में नहीं थे.''

गौरतलब है कि, तमन्ना और संजय ने कथित तौर पर महादेव बेटिंग ऐप फेयरप्ले की सहायक ऐप का प्रचार और समर्थन किया था.

क्या था अवैध आईपीएल स्ट्रीमिंग मामला?

मिली जानकारी के अनुसार, सितंबर 2023 में Viacom18 की शिकायत के बाद एक FIR दर्ज की गई थी कि, उनके पास IPL मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए बौद्धिक संपदा अधिकार (IPR) है.  बावजूद इसके फेयर प्ले बेटिंग ऐप प्लेटफॉर्म अवैध रूप से अपने प्लेटफॉर्म पर मैचों की स्ट्रीमिंग कर रहा था. इससे Viacom18 को 100 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ. IPR के बाद, बादशाह, संजय दत्त, जैकलीन फर्नांडीज और तमन्ना सहित कई सितारों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. वहीं दिसंबर 2023 में सट्टेबाजी ऐप के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया था.