logo-image

Lok Sabha Elections: बेंगलुरु में PM मोदी बोले- आज भारत से हर कोई दोस्ती करना चाहता है, देश में रिकॉर्ड इन्वेस्टमेंट हो रहा

Lok Sabha Elections: बेंगलुरु में PM Modi ने एक जनसभा को संबोधित करते कहा कि आज देश तेजी से तरक्की कर रहा है, ये जनता के मतदान से संभव हो सका है।

Updated on: 20 Apr 2024, 06:21 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections: पीएम मोदी ने बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप इतनी बढ़ी संख्या में यहां आए हैं. 2014 और 2019 में आपने रिकॉर्ड सीटें जीताकर जो मजबूत सरकार बनाई उसने देश को मजबूत बनाया. पहले दुनिया भारत को दूसरी नजर देखती थी. बैंक कर्ज में डूबे थे. कोई इनवेस्ट नहीं करना चाहता है. आज दुनिया में कहीं भी जाएं हर कोई भारत से दोस्ती करना चाहता है. यहां पर रिकॉर्ड इन्वेस्टमेंट हो रहा है. तब भारत दुनिया की 11 नंबर की इकोनॉमी था. आज भारत पांचवें स्थान पर है. ये चेंज आपने देखा सिर्फ दस सालों में. इसका मूल कारण क्या है? ये परिवर्तन आया कैसे? ये परिवर्तन आपके एक वोट ने किया है. इस चुनाव में इंडिया एलायंस के लोग एक घिसी पिटा टेप रिकॉर्डर को लेकर घूम रहे हैं. वहीं भाजपा के लोग अपने ट्रैक रिकॉर्ड के साथ जनता के बीच हैं. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण में 13 राज्यों की 89 सीटों पर होगा मतदान, जानें किन-किन राज्यों में होगी 26 अप्रैल को वोटिंग

इंफ्रास्ट्रक्चर पर  सरकार रिकॉर्ड इन्वेस्टमेंट कर रही

कांग्रेस और एलायंस का इशू मोदी है. उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहा है. मगर मोदी का फोकस भारत का विकास है. आप ही मोदी का परिवार हैं. साथियों आप भलीभांति जानते हैं कि मैं एक साधारण परिवार से आया है. तो मैं जानता हूं कि इज आफ लिविंग क्या होता है. आज भारत में तेजी से अर्बीनाइजेशन हो रहा है. एनडीए सरकार सोशल, डिजीटल और फिजिकल पर सबसे अधिक जोर दे रही है. इन तीनों इंफ्रास्ट्रक्चर पर  सरकार रिकॉर्ड इन्वेस्टमेंट कर रही है. मिडिल क्लास का सपना पूरा करने के लिए हम शहर में करीब एक करोड़ घर पक्के दे रहे हैं. वहीं बेंगलुरु में 84 हजार घर लोगों को मिले हैं. 

मात-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता खत्म होगी

पीएम मोदी ने कहा कि डिजिटलीकरण के युग में आज डाटा काफी सस्ता हो गया है. पहले के समय डाटा काफी महंगा था. ये लोगों की पहुंच से बाहर था. अब एक जीबी डाटा काफी सस्ता हो चुका है. पहले एलईडी बल्ब के दाम आसमान छूते थे. अब ये काफी सस्ते हो गए. मात्र 40 रुपये में आप एलईडी बल्ब खरीद सकते हैं. उन्होंने कहा कि मिडिल क्लास की सबसे अधिक समस्या स्वास्थ्य की होती है. मोदी सरकार आने वाले समय में आयुष्मान योजना को 70 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले लोगों के लिए होगी. इस तरह से युवाओं को अपने मात-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता खत्म होगी.