logo-image

Lok Sabha Election: बेटे को जिताने के लिए चुनावी मैदान में उतरे पूर्व CM अशोक गहलोत, प्रचार में झोंकी ताकत 

जालौर सांचौर और सिरोही जिले के दोरे कर पूर्व सीएम अशोक गहलोत लगातार जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं वे अपने बेटे वैभव गहलोत के समर्थन में पूरी तरह चुनाव प्रचार के मैदान में उतर गए हैं

Updated on: 09 Apr 2024, 08:52 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2024: जालौर सिरोही की लोकसभा सीट कांग्रेस के लिए खास है. यहां पर इस बार कांग्रेस के प्रत्याशी वैभव गहलोत चुनावी मैदान में हैं. उनके समर्थन में गहलोत परिवार चुनाव कैंपेन में जुटा है. वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है. अशोक गहलोत की पत्नी सुनीता गहलोत की पत्नी हिमांशी गहलोत और बेटी और बेटी कस्विनी गहलोत लगातार चुनाव प्रचार में कैंपेनिंग कर रहे हैं तो इधर पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी बेटे को जीताने के लिए इस सीट पर चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगा रहे हैं. पूर्व सीएम अशोक गहलोत लगातार जालौर सांचौर और सिरोही जिले के दोरे कर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं सीएम गहलोत वैभव गहलोत के समर्थन में पूरी तरह चुनाव प्रचार के मैदान में उतर गए हैं आज उन्होंने सांचौर में एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने सांचौर को जिला बनाया और इसके विकास के लिए मास्टर प्लान बनाया जाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि वैभव युवा है, शिक्षित है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में PM मोदी का रोड शो, स्वागत के लिए बड़ी संख्या में समर्थक जुटे

मैं उसे जनता को सौंप रहा हूं. वह हर सुख दुख में सांचौर की जनता के साथ रहेंगे और यहां के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे. गहलोत ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि 36 कौम ने संकल्प लिया है कि वह वैभव का साथ देंगे और कांग्रेस को जिताएंगे. उन्हें पूरा भरोसा है की सांचौर इस बार कांग्रेस को वोट देने में रिकॉर्ड कायम करेगा.गहलोत ने कहा कि आज देश में जाति–धर्म के आधार पर लोगों को बांटा जा रहा है. ईडी, सीबीआई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जैसी संवैधानिक संस्थाओं का केंद्र सरकार दुरुपयोग कर रही है. 

मतदाता से लोकतंत्र को बचाया जा सकता है. गहलोत ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने आम जनता के हितों को लेकर काम किया. इसके लिए चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा, अन्नपूर्णा राशन किट, घरेलू उपभोक्ता के लिए 100 यूनिट फ्री बिजली जैसी कई बड़ी योजनाओं सामने लाई.  किसानों का पूरा ध्यान रखा. अलग से किसान बजट दिया गया. 2000 यूनिट फ्री बिजली भी किसानों को दी गई. लेकिन भाजपा सरकार ने क्या किया. वह कांग्रेस की योजनाओं को बंद कर रहे हैं. पिछले 20 साल से जालोर, सांचौर, सिरोही क्षेत्र में भाजपा का सांसद रहा लेकिन उसने यहां के विकास की सुध नहीं ली. पूर्व विधायक सुखराम बिश्नोई ने भी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत सरकार ने  सांचौर के विकास को लेकर काफी काम किए हैें. 

सांचौर को नर्मदा का पानी देने, सांचौर को जिला बनाना, 120 से ज्यादा स्कूल खोलने और यहां 5 कॉलेज तैयार करवाना. यह सब अशोक गहलोत सरकार की ही देन है. गौसेवा को लेकर अशोक गहलोत सरकार ने 3 हजार करोड़ का अनुदान दिया. उन्होंने कहा, सांचौर के लोगों  को अब वैभव को जिताना चाहिए.