logo-image

बिहार : कांग्रेस ने 4 नेताओं की सूची जारी की, मीरा कुमार सासाराम से मैदान में

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) पटना साहिब से चुनाव लड़ सकते हैं.

Updated on: 29 Mar 2019, 01:42 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने आज शुक्रवार को बिहार के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. सूची में पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार (Meira Kumar) को क्रमश: सुपौल और सासाराम से उम्मीदवार बनाया गया है. अन्य दो नाम समस्तीपुर से अशोक कुमार और मुंगेर से नीलम देवी के हैं. बीजेपी के नए नेता और दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) पटना साहिब से चुनाव लड़ सकते हैं. अभी उनके नाम की घोषणा नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें- RJD को बड़ा झटका, लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने अपने पद से दिया इस्तीफा

दूसरी ओर, राजद नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को बिहार में 'महागठबंधन' के साझेदारों के बीच सीट बंटवारे को लेकर सस्पेंस खत्म कर दिया और 40 लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. राजद नेता ने क्रमशः बेगुसराय और पाटलिपुत्र से तनवीर हसन और मीसा भारती की उम्मीदवारी की घोषणा की.

तेजस्‍वी ने बताया, भागलपुर, बांका, मधेपुरा और दरभंगा सहित 19 सीटों पर राजद चुनाव लड़ेगा. 5 सीटों पर RLSP, 9 सीटों पर कांग्रेस और 3 सीट पर हम चुनाव लड़ने जा रही है.

यह भी पढ़ें- अबकी बार किसकी सरकार - फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट का समीकरण

विद्रोही जदयू नेता शरद यादव, जिन्होंने भाजपा के साथ हाथ मिलाने के लिए नीतीश कुमार को 'महागठबंधन' के बाद पार्टी छोड़ दी, वे मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे. शरद यादव आरजेडी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस के इन नेताओं के चुनाव लड़ने की हुई घोषणा

  • रंजीत रंजन : सुपौल
  • डा. अशोक कुमार: समस्‍तीपुर
  • नीलम देवी : मुंगेर
  • मीरा कुमार : सासाराम

Election बिहार: आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर फार्मूला तय, देखें VIDEO