logo-image

पीएम मोदी ने नोटबंदी को ठहराया सही, कहा- भ्रष्टाचार के दीमक को साफ करने के लिए कड़वी दवा जरूरी थी

मध्य प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ रैली जारी है. इसी सिलसिले में आज रेवा में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान वो कांग्रेस पर जमकर बरसे.

Updated on: 20 Nov 2018, 05:14 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh assembly Election 2018) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ताबड़तोड़ रैली जारी है. इसी सिलसिले में आज रेवा में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान वो कांग्रेस पर जमकर बरसे. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के समय में गांव से शहर में जाने के लिए सड़क नहीं हुआ करती थी. गर्भवती महिलाएं खाट या टैक्टर पर हॉस्पिटल जाया करती थी जिसकी वजह से या तो महिला की मौत हो जाती थी या फिर बच्चे की, कभी-कभी तो दोनों की मौत हो जाती थी.

और पढ़ें : Madhya Pradesh Election: आए थे चुनाव की निगरानी के लिए लेकिन ऐसा किया काम कि..

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी को जायज ठहराते हुए मंगलवार को कहा कि देश से भ्रष्टाचार के दीमक को साफ करने और बैंकिंग सिस्टम में पैसा वापस लाने के लिए नोटबंदी जैसी बड़ी तेज दवाई का उपयोग करना जरुरी था.

देश से भ्रष्टाचार की बीमारी को मिटाना जरूरी है

मध्यप्रदेश में 28 नंवबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के सिलसिले में प्रदेश के आदिवासी बहुल अंचल झाबुआ के चुनावी दौरे पर आमसभा को सम्बोधित कर रहे प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस देश को भ्रष्टाचार ने बर्बाद किया है। हर नीचे स्तर पर आपसे कोई न कोई भ्रष्टाचार के चलते पैसा मांगता है कि नहीं? क्या देश को इस बीमारी से बाहर निकालना चाहिए, कि नहीं ?’

कांग्रेस राज्य में फैला भ्रष्टाचार नोटबंदी से दूर हुआ 

उन्होंने कहा ‘जब दीमक लगती है तो सबसे जहरीली दवा डालनी पड़ती है. हिन्दुस्तान में कांग्रेस के राज से ऐसा भ्रष्टाचार फैला कि मुझे नोटबंदी जैसी बड़े तेज दवाई का उपयोग करना पड़ा, ताकि गरीबों को लूट कर ले जाया गया पैसा देश के खजाने में वापस आये. वर्ना हम तो अखबार में तस्वीरें देखते हैं कि बिस्तर के नीचे नोट पड़े हैं, बोरे भर भर नोट पड़े हैं. आज ये मोदी की ताकत देखिये कि पाई-पाई बैंकों में जमा कराने को मजबूर कर दिया.’

गरीबों के विकास से कांग्रेस को हो रही परेशानी

उन्होंने आगे कहा कि गरीबों के लिये जो घर बन रहे हैं, पुल बन रहे हैं, गरीबों के कल्याण की योजनाएं बन रही हैं, उसमें लग रहा पैसा पहले बिस्तर के नीचे छिपाया गया था. वह बाहर निकला तो गरीबों के काम आने लगा और इससे उनको (कांग्रेस) परेशानी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने चार साल में प्रधानमंत्री मुद्रा रिण योजना के तहत, बिना गारंटी के अब तक 14 करोड़ लोगों को ऋण दिए हैं. इनमें से 70 फीसद लोगों को पहली बार ऋण दिए गए.

शिक्षा का हुआ विकास 

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के शासनकाल में बीते 55 साल में 1500 स्कूल थे जबकि 15 साल के बीजेपी के शासनकाल में 4000 स्कूल बनाये गये. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘हमारा मंत्र बालक बालिका को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, किसानों को सिंचाई, बुजुर्ग को दवाई है.'

2022 तक किसानों की आय दुगनी करने का लक्ष्य

उन्होंने कहा कि चार माह पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किसानों को ऋण माफी का वादा किया था लेकिन इसके बजाय वहां किसानों को ऋम का पैसा जमा करने के लिए नोटिस या जेल का वारंट जारी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आय दुगनी करने के लक्ष्य पर काम कर रही है. मेरा सपना है कि वर्ष 2022 तक सबके पास पक्का घर हो. हमने अब तक 1.25 करोड़ गरीब लोगों को पक्के घर की चाबी सौंप दी है.