logo-image

CM नहीं बने तो क्या कांग्रेस से इस्तीफा दे दोगे? सवाल पर डीके शिवकुमार का चौंकाने वाला बयान

Karnataka New CM: कर्नाटक मुख्यमंत्री के सवाल पर कांग्रेस आलाकमान कंफ्यूजन और असमंजस की स्थिति में नजर आ रहा है. कांग्रेस की परेशानी का सबसे बड़ा सबब सिद्दारमैया और डीके शिवकुमार दोनों नेताओं की ओर से किया जा रहा मुख्यमंत्री बनने का दावा है

Updated on: 16 May 2023, 06:30 PM

New Delhi:

Karnataka New CM: कर्नाटक मुख्यमंत्री के सवाल पर कांग्रेस आलाकमान कंफ्यूजन और असमंजस की स्थिति में नजर आ रहा है. कांग्रेस की परेशानी का सबसे बड़ा सबब सिद्दारमैया और डीके शिवकुमार दोनों नेताओं की ओर से किया जा रहा मुख्यमंत्री बनने का दावा है. इस मुद्दे पर कांग्रेस आलाकमान इस तरह उलझी है कि उसको बाहर निकलने का रास्ता नहीं सूझ रहा है. इसकी मुख्य वजह यह है कि सिद्दारमैया जहां कांग्रेस नेतृत्व और ज्यादातर विधायकों की पहली पसंद हैं, वहीं डीके शिवकुमार को अनदेखा करना कोई आसान काम नहीं है. यही वजह है कि दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं के बीच बैठकों और विचार विमर्श का दौर जारी है.

इस्तीफे की बात पर क्या बोले डीके शिवकुमार

इस बीच एक खबर यह भी निकलकर आई कि डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री से कम किसी बात पर सहमत नहीं हैं और अगर उनको कर्नाटक का सीएम नहीं बनाया गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे. जब मीडिया ने राजधानी दिल्ली पहुंचे डीके शिवकुमार से इस संबंध में सवाल किया तो उनका जवाब कुछ इस प्रकार था. उन्होंने कहा कि मैं सभी नेताओं से मुलाकात करूंगा। पहले मुझे कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात करनी है। दिल्ली में अपने भाई डी.के. सुरेश के आवास से निकलते हुए कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि कुछ लोग अफवाह उड़ा रहे हैं कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं। ये बकवास है। मेरी पार्टी मेरी मां है। हमारे सभी विधायक साथ हैं. 

मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की

 इस दौरान कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की. आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है. कांग्रेस ने राज्य की 224 सीटों में से 136 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत के साथ वापसी की है. जबकि भारतीय जनता पार्टी काे केवल 65 सीटों पर संतोष करना पड़ा है. कर्नाटक के क्षेत्रीय दल जेडीएस की बात करें तो एचडी कुमार स्वामी की पार्टी चुनाव में केवल 19 सीटें ही हासिल कर पाई है.