logo-image

Karnataka New CM: कर्नाटक के सीएम के नाम की घोषणा कल, विधायकों ने खड़गे को सौंपी पर्ची

Karnataka New CM: कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर जारी सस्पेंस कल यानी मंगलवार को खत्म हो जाएगा. कांग्रेस कल मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर देगी

Updated on: 15 May 2023, 09:58 PM

New Delhi:

Karnataka New CM: कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर जारी सस्पेंस कल यानी मंगलवार को खत्म हो जाएगा. कांग्रेस कल मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर देगी.  सूत्रों की मानें तो कर्नाटक के लिए कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार पर विधायकों की राय पर अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दी है, जो अंतिम निर्णय पर पहुंचने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से परामर्श करेंगे। अगले 24 घंटों में कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी. 

Pakistan Violence: वो 3 मामले जो बने इमरान खान के गले की फांस, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

वहीं, दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर चल रही कर्नाटक के मुख्यमंत्री की बातचीत पर कांग्रेस नेता एच. के. पाटिल ने कहा कि मेरे विचार से कल शाम तक तय हो जाएगा (कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का नाम)। हमारी प्रक्रिया अभी भी जारी है.  इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कहा कि मेरी तबियत ठीक नहीं थी इसलिए मैं दिल्ली कल जाऊंगा... पार्टी हाइकमान (मुख्यमंत्री पर) फैसला लेगा... मैं कोई भी विधायक नहीं चाहता चाहे फिर वह 125 हों या 135। वे सब कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं. आपको बता दें कि इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कहा था कि  मेरे पास कोई विधायक नहीं है लेकिन कांग्रेस पार्टी के पास 135 विधायक हैं। हमने प्रस्ताव पास किया है जिसमें पार्टी हाईकमान विधायक दल का नेता चुनेगा. 

VIDEO: दुखियारी मां का दर्द सुन भावुक हुईं कानपुर की DM, पोंछे आंसू, लगाया गले और फिर...

आपको बता दें कि कर्नाटक का किला जीतने के बाद कांग्रेस में उत्साह का माहौल तो जरूर है, लेकिन नए मुख्यमंत्री के चुनाव के नाम पर पार्टी सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच फंसी नजर आ रही है. दोनों ही नेता ( सिद्धारमेया और डीके शिवकुमार ) मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं. सिद्धारमैया को जहां अनुभवी और मास लीडर माना जाता है, वहीं, डीके शिवकुमार कर्नाटक कांग्रेस के संकटमोचक एवं कुशल रणनीतिकार हैं. हालांकि पार्टी हाईकमान की पहली पसंद सिद्धारमैया हैं, लेकिन डीके शिवकुमार को भी अनदेखा करना कांग्रेस के लिए आसान नहीं है.