logo-image
लोकसभा चुनाव

BPSC 68th Prelims result 2023: कल आएगा रिजल्ट, ये आसान स्टेप्स अपनाकर करें चेक

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 68वीं ज्वाइंट प्रतियोगिता (प्रीलिम्स) एग्जाम का रिजल्ट 27 मार्च 2023 यानी सोमवार को जारी हो सकते हैं.

Updated on: 26 Mar 2023, 07:06 PM

नई दिल्ली:

BPSC 68th Exam Result: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 68वीं ज्वाइंट प्रतियोगिता (प्रीलिम्स) एग्जाम का रिजल्ट 27 मार्च 2023 यानी सोमवार को जारी हो सकते हैं. जो अभ्यर्थी बीपीएससी 68वीं परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2023 ओएमआर शीट 5 मार्च को ही जारी कर दिए गए हैं. इससे पहले बीपीएससी सामान्य अध्ययन के पेपर की फाइनल आंसर की भी 4 मार्च को रिलीज की जा चुकी हैं. वहीं, बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा की प्रॉविजनल आंसर की 18 फरवरी को आ चुकी है. बता दें कि 12 फरवरी 2023 को बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा आयोजित हुई थी. इसमें चार लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था.

नोटिफिकेशन के मुताबिक, बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम 27 मार्च को जारी किए जा सकते हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च के आखिरी हफ्ते के पहले दिन 68वीं प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी हो सकता है. उम्मीदवार अपना परिणाम देखने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड अपने पास रखें. बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार रिजल्ट देख सकते हैं

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

सबसे पहले रिजल्ट जारी होने के बाद बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
बीपीएससी की साइट के होम पेज पर दिख रहे लिंक BPSC 68th Prelims result 2023 पर क्लिक करें.
 इसके बाद अपनी लॉगिन डिटेल्स भरें और सब्मिट करें.
रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा जिसे चाहें तो डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: BBC Documentary छवि खराब करने की साजिश, महाराष्ट्र में भी बीबीसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित

उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार

फरवरी में परीक्षा होने के बाद से उम्मीदवारों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. संभावना है कि सोमवार की दोपहर तक बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. अभ्यर्थी पहले से ही अपनी लॉगिन आई डी और पासवर्ड तैयार रखें. जैसे ही रिजल्ट जारी हो उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक करें.