सैलरी में निम्नतम बढ़ोतरी से नाराज बैंक कर्मचारियों ने फिर दी हड़ताल की धमकी

  |   Updated On : June 12, 2018 11:06 PM
30-31 मई को हुए बैंक कर्मचारियों के हड़ताल की तस्वीर (फोटो: IANS)

30-31 मई को हुए बैंक कर्मचारियों के हड़ताल की तस्वीर (फोटो: IANS)

नई दिल्ली:  

सैलरी में 'निम्नतम' बढ़ोतरी को लेकर हाल ही में बैंक कर्मचारियों की हुई दो दिनों की देशव्यापी हड़ताल के बाद एक बार फिर आंदोलन तेज होने की सुगबुगाहट है।

बैंक यूनियनों के संयुक्त फोरम ने बैंक कर्मचारियों की सैलरी में महज दो फीसदी की बढ़ोतरी के खिलाफ जुलाई-अगस्त महीने में आंदोलन तेज करने की धमकी दी है।

बैंक कर्मचारियों ने सैलरी में बढ़ोतरी के खिलाफ 30 और 31 मई को दो दिनों का देशव्यापी हड़ताल किया था।

9 बैंक यूनियनों के संयुक्त मंच यूनाइटेड फेडरेशन ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने मंगलवार को कहा कि बैंक कर्मचारियों से मुलाकात की गई और दो दिनों की हड़ताल के लिए उन्हें बधाई दी गई।

उन्होंने कहा, 'निर्णय लिया गया है कि और ज्यादा हड़ताल के साथ संघर्ष जारी रखा जाएगा। मामले के शांतिपूर्ण समाधान के लिए सरकार और बैंकों के उच्च अधिकारियों से मिलने का निर्णय लिया गया है।'

वेंकटचलम ने कहा, 'हालांकि, अगर इन बैठकों में अगर समाधान नहीं निकलता है तो यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस आगे बढ़कर और अधिक आंदोलनों की घोषणा करेगी।'

तिरुपति से नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ बैंक एम्प्लॉयज के उपाध्यक्ष वीवीएसआर सर्मा ने कहा कि बैंक कर्मचारी जुलाई और अगस्त में अपनी मांगों को लेकर योजनाबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा, 'आंदोलन से पहले यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने फैसला किया है कि वेतन वृद्धि के मुद्दे और बैंक के दूसरे मुद्दों को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली को इस महीने के अंत तक एक ज्ञापन सौपेंगे।'

और पढ़ें: एसबीआई को 40 हजार करोड़ फंसे कर्ज की वसूली की उम्मीद

RELATED TAG: Bank Staff, Bank Staff Stir, Salary Hike Issue, Bank Union, United Federation Of Bank Unions,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो