ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, लोहड़ी और मकर संक्रांति पर इन रास्तों पर जाने से बचे

  |   Reported By  :  News State Bureau   |   Updated On : January 13, 2018 07:20 AM
मकर संक्राति और लोहड़ी पर इन रास्तों से बचे

मकर संक्राति और लोहड़ी पर इन रास्तों से बचे

नई दिल्ली:  

लोहड़ी और मकर संक्रांति की वजह से शनिवार को दिल्ली में रहने वाले लोगों को ट्रैफ़िक की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वह वैकल्पिक रोड का ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल करें।

ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को रिंग रोड, रिज रोड, अरविंदो मार्ग, मद्रसा टी पॉइंट, सफदरजंग रोड, कमल उतर मार्ग, रानी झांसी रोड, मिंटो रोड से सफर करने की सलाह दी है।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को भैरांव मार्ग, मथुरा रोड, सुब्रहमण्यम भारती मार्ग, पृथ्वीराज रोड, शाहजहां रोड, मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, अशोका रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, केजी मार्ग, कॉपरनिकस मार्ग, तिलक मार्ग, पुराना किला रोड, शेरशाह सूरी मार्ग का इस्तेमाल करने से बचने की हिदायत की है।

इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से सी-हेक्सागॉन, इंडिया गेट और इन्हें जोड़ने वाली सड़कों से बचने की सलाह दी है। 13 और 14 जनवरी को इस सड़कों पर भारी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है

ज़ाहिर है कि 1 जनवरी को बदइंतजामी की वजह से दिल्ली ट्रैफिक विभाग को काफी फ़जीहत झेलनी पड़ी थी। ऐसे में लोहड़ी के मौक़े पर ट्रैफ़िक पुलिस तैयारी में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। 

उत्तर भारत में लोहड़ी और मकर संक्रांति बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है। लोहड़ी को लेकर पंजाब और दिल्ली में अलग ही तरह का माहोल होता है। ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस फ़जीहत से बचने के लिए फूंक-फूंक कर क़दम बढ़ा रही है।

उम्र के अंतिम पड़ाव पर वरदान बन रहे हैं वृद्धाश्रम, नहीं सालता अकेलापन

RELATED TAG: Delhi, Traffic Police, Lohiri, Makar Sankranti, India Gate,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो